Covid-19 Update

2, 85, 003
मामले (हिमाचल)
2, 80, 796
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,134,332
मामले (भारत)
526,876,304
मामले (दुनिया)

मुंडका अग्निकांड: मामले में मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश, 29 लोग हैं लापता

कई लोग अभी भी हैं लापता

मुंडका अग्निकांड: मामले में मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश, 29 लोग हैं लापता

- Advertisement -

दिल्ली के मुंडका (Mundka) में हुए अग्निकांड ने पूरी दिल्ली को दहला कर रख दिया है। इमारत में लगी आग की घटना को काफी समय बीत चुका है, लेकिन अभी भी कुछ लोग लापता बताए जा रहे हैं। घटना में कम से कम 24 महिलाएं और 5 पुरुष लापता बताए जा रहे हैं। वहीं, कुछ शव ऐसे है, जिनकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। इन सब में फोरेंसिक टीम की मदद ली जा रही है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल: नशा निवारण केंद्र में युवक मौत मामले में बड़ा खुलासा, संचालक गिरफ्तार

अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर शव इस हद तक जल गए हैं कि उनकी शिनाख्त करने में परिजनों को काफी मुश्किल हो रही हैं। घटनास्थल पर मिले शवों को संजय गांधी अस्पताल लाया गया। अस्पताल में पूरी रात अफरा-तफरी का माहौल रहा। लापता व्यक्तियों और शिनाख्त करने आए परिजनों का आना-जाना लगा रहा। रिपोर्ट के मुताबिक, सिर्फ एक घायल व्यक्ति का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के बाद कुल 14 घायलों को अस्पताल लाया गया। जिसमें 13 को छुट्टी दे दी गई है। दिल्ली पुलिस ने अस्पताल में शवों की पहचान के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है।

वहीं, दिल्ली पुलिस ने मुंडका अग्निकांड मामले में एफआईआर दर्ज कर ली हैं। इस घटना में 27 लोगों की मौत हुई है, जबकि 14 लोग घायल हो गए हैं। इसकी जानकारी एक सरकारी अधिकारी ने दी। पुलिस उपायुक्त (बाहरी) समीर शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले में संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई। शुक्रवार की शाम जब आग लगी तब ज्यादातर लोग दूसरी मंजिल पर मौजूद थे। आग सबसे पहले पहली मंजिल पर लगी। पहली मंजिल पर सीसीटीवी और राउटर बनाने वाली कंपनी मौजूद थी।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कंपनी के मालिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनकी पहचान हरीश गोयल और वरुण गोयल के रूप में हुई है। आगे की जांच जारी हैं। इस बीच, टॉप फ्लोर पर रहने वाले बिल्डिंग के मालिक मनीष लाकड़ा फरार बताया जा रहा है। पुलिस यह जानने में जुटी है, कि घटना के वक्त वह इमारत में मौजूद था या नहीं।

फिलहाल, पुलिस बिल्डिंग ऑनर की तलाश में जुट गई है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार, एनडीआरएफ टीम का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी हैं। एनडीआरएफ टीम को तलाशी अभियान में दूसरी मंजिल से जले हुए और शव बरामद हुए है। दिल्ली दमकल सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने शनिवार को आईएएनएस को बताया, मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। वहीं, दिल्ली के सीेएम अरविंद केजरीवाल भी घटनास्थल पर पहुंचे। सीएम ने मृतकों को 10-10 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए देने की घोषणा की है। साथ ही सीएन केजरीवाल ने घटना को लेकर मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।

अस्पताल में आए एक परिजन ने कहा कि वे पिछले 12 घंटे से यहां बैठा हुए हैं और उन्हें पता नहीं है कि उनकी पत्नी कहां है। उन्होंने बताया कि उन्हें अधिकारियों से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल रही है। वहीं, एक और परिजन ने बताया कि जब से उन्हें इस घटना के बारे में पता चला है, वह अपने रिश्तेदार को ढूंढने के लिए एक जगह से दूसरी जगह जा रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है