Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,417,390
मामले (भारत)
228,533,587
मामले (दुनिया)

Arogya Setu ऐप का नया वर्जन हुआ लॉन्च; अब JioPhone में भी चला सकेंगे यूजर्स

Arogya Setu ऐप का नया वर्जन हुआ लॉन्च; अब JioPhone में भी चला सकेंगे यूजर्स

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच कोविड-19 से संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाने वाली आरोग्य सेतु ऐप (Arogya Setu App) का नया वर्जन लॉन्च किया गया है। मिनिस्ट्री ऑफ टेक्नॉलजी (Meity) ने गुरुवार को जियो फोन (Jio Phone) में आरोग्य सेतु ऐप रोलआउट किए जाने की जानकारी दी। जिसके बाद से अब इस ऐप को जियोफोन के करीब पचास लाख उपयोगकर्ता डाउनलोड कर सकते हैं।

आरोग्य सेतु एप को अप्रैल के अंत तक 7.5 करोड़ यूजर्स ने डाउनलोड किया था

बता दें कि जियो फोन मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस जियो का सस्ता 4जी फीचर फोन (4G Feature Phone) है। आरोग्य सेतु मोबाइल एप को अब तक 10 करोड़ स्मार्टफोन यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। इससे पहले आरोग्य सेतु एप को अप्रैल के अंत तक 7.5 करोड़ यूजर्स ने डाउनलोड किया था। आरोग्य सेतु ऐप अभी तक आईओएस और एंड्रॉयड दोनों के लिए उपलब्ध था। वहीं नए रोलआउट के बारे में जानकारी देते हुए राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस खंड (एनईजीडी) के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ने बताया कि जियोफोन काई-ओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं, जो एंड्रॉयड और आईओएस से अलग है। इसलिये हमने काई-ओएस के लिए आरोग्य सेतु का एडिशन विकसित किया है। इसे आज जारी किया गया है।

पिछले हफ्ते ही सामने आई थी इस रोल आउट से जुड़ी खबर

उन्होंने आगे बताया कि एनईजीडी ने ऐप के काई-ओएस संस्करण को विकसित करने में मदद की है। सरकार का प्रयास यह सुनिश्चित करना है कि हर कोई सुरक्षित हो। सरकार चाहती है कि यह ऐप हर उस व्यक्ति के पास हो, जिसके फोन में ऐप इंस्टॉल हो सकता है। गौरतलब है कि इससे पहले पिछले हफ्ते ही यह खबर आई थी कि भारत सरकार कोरोना वायरस ट्रैकिंग ऐप आरोग्य सेतु का एक वर्जन खासतौर पर जियो फोन के लिए जारी करेगी। इसकी वजह ज्यादा से ज्यादा लोगों तक ऐप को पहुंचाना और कोरोना के संक्रमण को रोकना है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है