Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,175,468
मामले (भारत)
244,201,371
मामले (दुनिया)

मालवाहक वाहनों में श्रद्धालुओं की नो एंट्री पर पुलिस से नोकझोंक-लगाया आंशिक जाम

एसपी ऊना के बाद एक्शन मोड पर आई पुलिस

मालवाहक वाहनों में श्रद्धालुओं की नो एंट्री पर पुलिस से नोकझोंक-लगाया आंशिक जाम

- Advertisement -

ऊना। चाहे जो मर्जी हो जाए हो जाए हम नहीं सुधरेंगे… यह बात मालवाहक वाहनों में आने वाले श्रद्धालुओं पर शत-प्रतिशत लागू होती है। प्रशासन सख्ती दिखाते हुए जब इनको रोकने की कोशिश करता है तो ये जाम लगा देते हैं। यही कुछ आज हुआ ऊना में.. यहां पर बाहरी राज्यों से माल वाहक वाहनों में आए श्रद्धालुओं को जब रोका गया तो उन्होंने मैहतपुर ( Mehatpur)प्रवेश द्वार  जाम लगा दिया जिसे पुलिस( police) ने कड़ी मशक्कत के बाद खुलवाया।

यह भी पढ़ें :-घर आने वाले हिमाचलियों को सात दिनों के लिए होना होगा  क्वारंटाइन  

जाहिर है  हिमाचल प्रदेश के विभिन्न धार्मिक स्थलों( Religious places) की तरफ मालवाहक वाहनों में भेड़-बकरियों की तरह ठूंस कर आने वाले श्रद्धालुओं को अब ऊना जिला के रास्ते हिमाचल प्रदेश में किसी कीमत पर प्रवेश नहीं मिलेगा। एसपी  के आदेशों के बाद आज सुबह ही सीमाओं पर हिमाचल पुलिस ( Himachal Police)ने पहरा और कड़ा कर दिया है और श्रद्धालुओं से भरे ऐसे वाहनों को अब प्रदेश की सीमाओं के बाहर से ही वापस भेज दिया जा रहा है। इस तरह के वाहनों में मवेशियों की तरह भर भर कर आने वाले श्रद्धालु एक तरफ जहां अपनी जान को जोखिम में डालते हैं। वहीं दूसरी ओर श्रद्धालुओं के इस तरह आने से कोविड-19 संक्रमण( Covid-19 infection) के तेजी से फैलने का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। इसी दृष्टि से जिला पुलिस ने पंजाब से सटे तमाम बॉर्डर पर पुलिस बल की तैनाती करते हुए कड़ाई से इस स्थिति से निपटने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें :- कोरोना ने तोड़े सारे रिकार्ड एक लाख 85 हजार नए केस,1025 मौत से बढ़ा खौफ

पुलिस के एक्शन में आने के बाद बुधवार सुबह हिमाचल प्रदेश के प्रवेश द्वार मैहतपुर में श्रद्धालुओं के भरे दर्जनों मालवाहक वाहनों को वापस भी लौटाया गया। हालांकि दूरदराज के राज्यों से आए कुछ श्रद्धालुओं ने पुलिस से नोकझोंक भी की और आंशिक रूप से सड़क को बाधित करने का प्रयास भी किया। लेकिन पुलिस ने फौरन स्थिति को संभालते हुए यातायात सुचारू किया। श्रद्धालुओं का कहना था कि वो राजस्थान और यूपी जैसे दूरदराज से क्षेत्रों से धार्मिक स्थलों में दर्शनों के लिए आये है लेकिन जहाँ पर उन्हें रोक दिया गया है जिससे उन्हें खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है