×

घर आने वाले हिमाचलियों को सात दिनों के लिए होना होगा  क्वारंटाइन  

डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर राज्यपाल दत्तात्रेय व जयराम ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए  

घर आने वाले हिमाचलियों को सात दिनों के लिए होना होगा  क्वारंटाइन  

- Advertisement -

शिमला। भारत रत्न बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Governor Bandaru Dattatreya) व सीएम जयराम ठाकुर ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस अवसर पर मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम जयराम ठाकुर  ने लोगों से आग्रह किया कि कोरोना (Corona) का दूसरे स्टेन को हल्के में ना लें। इस वायरस की मृत्यु दर काफी अधिक है। इसलिए एसओपी का पालन करते हुए सामाजिक दूरी बनाएं, मास्क (Mask) पहने और सफाई बनाएं रखें। जयराम ठाकुर ने कहा कि जो हिमाचल के लोग बाहर रह रहे हैं वो घर आ सकते हैं उनके आने में कोई पाबंदी नहीं है लेकिन उन्हें सात दिनों के लिए होम क्वारंटाइन (Quarantine) रहना होगा। इसके बाद अगर उनको लगता है कि वो ठीक है तो वो काम कर सकते हैं। इस समय देश के कई राज्यों में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसलिए सभी को ऐहतियात बरतना जरूरी है। सीएम ने कहा कि प्रदेश की आर्थिकी को नुकसान ना हो इसलिए बाहरी राज्यों से आने वाले पर्य़टकों पर कोई रोक नहीं लगाई लगई है। लेकिन होटलियर ऐसोसिएशन के लिए एसओपी जारी की गई है।  वो उसके तहत उनके होटलों में आने वाले पर्य़टकों की जांच कर सकते हैं। इतना ही नहीं वो अपने होटलों में काम करने वाले स्टाफ के लिए भी  एहतियात बरत सकते हैं। प्रदेश में बढ़ते कॅरोना के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा लगाई गई बंदिशों पर कहा कि हालांकि बाहर से आने वालों के लिए कोविड रिपोर्ट लाना ज़रूरी होगा बावजूद इसके प्रदेश की सीमाओं पर पर्यटकों और अन्य लोगों को रोका नहीं जाएगा।


यह भी पढ़ें :- कोरोना ने तोड़े सारे रिकार्ड एक लाख 85 हजार नए केस,1025 मौत से बढ़ा खौफ

दीप कमल चक्कर में अंबेडकर जयंती मनाई

उधर, भारत रत्न बाबासाहेब डॉ भीमराव अंबेडकर (Bharat Ratna Babasaheb Dr. Bhimrao Ambedkar) की जयंती (Birth Anniversary) पर बीजेपी प्रदेश कार्यालय दीप कमल चक्कर शिमला में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया इस कार्यक्रम में सीएम जयराम ठाकुर, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप (BJP State President Suresh Kashyap),  महामंत्री त्रिलोक जमवाल, स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, विधायक बलबीर वर्मा एवं शिमला नगर निगम की महापौर सत्या कौंडल ने भाग लिया। कार्यक्रम में बीजेपी के सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने बाबासाहेब के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने इस अवसर पर कहा आज देशभर में भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई जा रही है। उनसे प्रेरणा लेकर समाज में काम करने के लिए हम कृत संकल्पित हैं। बाबा साहेब एक नेता, विचारक, आर्थिक जगत के ज्ञाता, लेखक, समाज सुधारक थे।

यह भी पढ़ें :- आखिर क्यों फिर से कोरोना की चपेट में आ गया भारत, पढ़ें फैलाव के दो बड़े कारण

बाबा साहेब ने अपने जीवन में बहुत कष्ट सहे, लेकिन उन्होंने राष्ट्रीयता की भावना के साथ कभी समझौता नहीं किया। समाज का नेतृत्व करने से उन्होंने कभी हार नहीं मानी। उन्होंने कहा पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दलित समाज को मुख्यधारा में शामिल करने के लिए कई योजनाएं चलाई हैं। स्टैंड अप इंडिया के तहत दलित भाइयों को 10 लाख से लेकर 10 करोड़ के व्यापार के लिए आर्थिक सहायता दी जाती है। इसके चलते दलित भाई आज नौकरी देने वाले बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में बीजेपी सरकार ने दलित भाइयों के लिए अनेक योजनाओं की शुरुआत की है हर जिले में अंबेडकर भवन (Ambedkar Bhawan) बीजेपी सरकार (BJP Government) की ही देन है। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति के लिए बजट में बढ़ावा किया गया हैए अनुसूचित जाति वर्ग के लिए छात्रवृत्ति भी बड़ी मात्रा में दी जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है