Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

कोरोनाकाल में सख्तीः अब लेडीज संगीत या मेहंदी की रस्म के लिए नहीं मिलेगी अनुमति

एसडीएम ऊना ने कहा -आवदेन के लिए आधे अधूरे दस्तावेज हो रहे अपलोड

कोरोनाकाल में सख्तीः अब लेडीज संगीत या मेहंदी की रस्म के लिए नहीं मिलेगी अनुमति

- Advertisement -

ऊना। कोविड-19( Covid-19) संक्रमण के लगातार बढ़ते प्रकोप के बीच लोग धड़ाधड़ शादियों के लिए भी आवेदन कर रहे हैं। लेकिन लोगों द्वारा ऑनलाइन ( Online)किए गए आवेदन 2 से 3 दिन तक प्रशासन के पास ही लंबित पड़े रहते हैं जिसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी संबंध में एसडीएम ऊना डॉक्टर निधि पटेल( Sdm Una Dr Nidhi Patel) ने बताया कि अब शादी से पूर्व लेडीज संगीत या मेहंदी आदि रस्मों के लिए कोई अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी। शादी के समारोह को भी कुछ घंटों में ही संपन्न कराना होगा। उन्होंने बताया कि शादी के लिए आवेदन कर रहे लोग आधे अधूरे आवेदन ऑनलाइन सिस्टम ( Online system) में अपलोड कर रहे हैं, लिहाजा उन्हें अनुमति प्रदान नहीं की जा रही है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में दो दिन की बंदिशों के बाद खुले बाजार,काम पर लौटे लोग


एसडीम ऊना डॉ निधि पटेल ने बताया कि लोग शादी के लिए आवेदन करते समय आधे अधूरे दस्तावेज़ अपलोड कर रहे हैं, इसी के चलते उनकी शादी की अनुमति कई कई दिन तक प्रशासन के पास लंबित चल रही हैं। जिला प्रशासन द्वारा शादी के लिए ऑनलाइन अनुमति भी दी जा रही है। वहीं इसके लिए ऑफलाइन अनुमति का प्रबंध भी किया गया है। संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसलिए ज्यादातर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन( Online registration) के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। ऑनलाइन आवेदन को अनुमति प्रदान करने में दिक्कत यह आ रही है कि लोग केवल मात्र शादी के कार्ड या आधार कार्ड ही रजिस्ट्रेशन के लिए अपलोड कर रहे हैं। लेकिन आदेश के अनुसार लोगों को शादी के दिन की ही परमिशन मिलेगी।

यह भी पढ़ें: बिग ब्रेकिंगः हिमाचल के चार जिलों में लगा कोरोना कर्फ्यू, इन्हें Corona रिपोर्ट जरूरी

एसडीम ने बताया कि अब शादी से पूर्व लेडीज संगीत या मेहंदी आदि रस्मों के लिए कोई अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी। शादी के समारोह को भी कुछ घंटों में ही संपन्न कराना होगा। उन्होंने कहा कि आवेदक को लिखित में अर्जी के साथ शादी का कार्ड और एक एफिडेविट और उसके साथ ही शादी समारोह में भोजन की व्यवस्था करने वाले कैटरिंग स्टाफ की कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि लोग शादी समारोह के लिए आवेदन करते समय इन दस्तावेज को अपलोड नहीं कर रहे हैं, जिसके चलते उन्हें अनुमति नहीं मिल रही है। वर्तमान परिस्थितियों में लोग प्रशासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस का पालन करें और प्रशासन पूरी तरह से उनके साथ रहेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है