Covid-19 Update

3,12, 218
मामले (हिमाचल)
3, 07, 893
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,591,112
मामले (भारत)
623,119, 878
मामले (दुनिया)

गौतम गंभीर बोले, महज 10-12 गेंदें खेलने से किसी खिलाड़ी को सेलेक्ट नहीं किया जा सकता

पूर्व ओपनर ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी में होनी चाहिए मैच जीतने की क्षमता

गौतम गंभीर बोले, महज 10-12 गेंदें खेलने से किसी खिलाड़ी को सेलेक्ट नहीं किया जा सकता

- Advertisement -

आईसीसी टी20 कप (ICC T20 Cup) ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है। इसके लिए भारतीय टीम (Indian Team) की घोषणा हो चुकी है। वहीं अब ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक (Now Rishabh Pant and Dinesh Karthik) के संबंध में चर्चाएं हो रही हैं। इसमें में कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों को एक साथ प्लेइंग इलेवन( Playing Eleven) में जगह मिल सकती है अथवा नहीं। यही चर्चाएं चल रही हैं। इस पर पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि किसी को महज 10 या 12 गेंदें खेलने के लिए टीम में रखना मुश्किल बात हैं।

यह भी पढ़ें:पंजाब किंग्स के अब नए कोच होंगे ट्रेवर बेलिस, अनिल कुंबले को हटाया

गौतम गंभीर ने कहा कि ऐसा नहीं किया जा सकता। अगर ऐसा किया गया तो छठे गेंदबाज को नहीं खिला पाओगे और विश्व कप जैसे टूर्नामेंट (Tournament) में पांच गेंदबाज के साथ तो नहीं जाना चाहेंगे। इसके लिए बैकअप की आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि यह तो हो सकता है कि टूर्नामेंट के खराब जाने पर सूर्यकुमार यादव या फिर केएल राहुल (Suryakumar Yadav or KL Rahul) में किसी एक को बाहर बिठाया जाए। ऋषभ पंत को पारी की शुरुआत करने के लिए भेजा जा सकता है, क्योंकि मैं इन दोनों को एक साथ मिडल ऑर्डर में खेलते हुए नहीं देख पा रहा हूं। उन्होंने कहा कि आइए ऋषभ पंत से ही शुरू करते हैं। उन्होंने कहा कि जैसा कि मैं आपको पहले बता चुका हूं कि टी20 खिलाड़ी की इसलिए सेलेक्शन नहीं कर सकते कि वह महज 10 या 12 गेंद ही खेल पाए। इस बात की कोई गारंटी (Guarantee) नहीं है कि वह मैच जितवा कर ही देगा। दिनेश कार्तिक ने दुर्भाग्य से टॉप 5 बल्लेबाजी में खेलने की रूची नहीं दिखाई है।

बल्लेबाज को टॉप 5 में बल्लेबाजी करने की कैपेसिटी होनी चाहिए। यह क्षमता ऋषभ पंत में है और जरूरत के अनुसार किसी भी क्रम में बल्लेबाजी (Batting) के लिए आ सकते हैं। वहीं गंभीर गौतम ने कहा कि बल्लेबाजी क्रम में तो यकीनन ऋषभ पंत को ही जगह मिलेगी। मैं इस बात में यकीन नहीं रखता हूं कि मिडिल आर्डर में आपके पास एक बाएं हाथ का बल्लेबाज होना चाहिए। यह कोई पैमाना नहीं है खासकर अगर आप भारत की तरफ से खेलने उतरते हैं। पैमाना होना चाहिए कि आप मैच को जीतने की क्षमता रखते हैं या नहीं और ऋषभ पंत में वो काबिलियत है। पंत को पांचवें नंबर पर जगह मिले तो हार्दिक पांड्या इसके बाद 6 और अक्षर पटेल 7 नंबर पर बल्लेबाजी करने आ सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है