Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,427
मामले (भारत)
200,650,253
मामले (दुनिया)
×

आजकल ये जानवर अपनी भविष्यवाणी के लिए दुनिया भर में नाम कमा रहे

यूरो कप को लेकर हो रही भविष्यवाणियां

आजकल ये जानवर अपनी भविष्यवाणी के लिए दुनिया भर में नाम कमा रहे

- Advertisement -

नाम कमाना हर व्यक्ति की ख्वाहिश होती है, लेकिन हर किसी किसी शोहरत मिलती नहीं। ऐसे में आज हम आपको ऐसे जीवों और जानवरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी अक्लमंदी और भविष्यवाणियों के चलते दुनिया में खूब नाम कमाया है। आज ऐसे कुछ समझदार जानवरों के बारे में हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं। इनमें से एक पॉल दि ऑक्टोपस (Paul the Octopus) की तो आपको भी याद होगी, जिसने फीफा वर्ल्ड कप (fifa World Cup) के दौरान खूब नाम कमाया था। यूरो कप चल रहा है और इस खबर में उन जानवरों की भविष्यवाणियों (Animal Predictions) के बारे में हम आपको बता रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ये है दुनिया का सबसे जहरीला पेड़, नजदीक जाने से ही शरीर पर पड़ जाते हैं छाले


फुटबॉल को लेकर दुनिया भर में खेल प्रेमियों की दीवानगी तो आप जानते ही हैं। फुटबॉल के कई टूर्नामेंट कई जानवर अपनी भविष्यवाणियों को लेकर नाम कमा चुके हैं। इन दिनों लोगों की नजरें इंग्लैंड और डेनमार्क (England and Denmark) के बीच होने वाले सेमीफाइनल मैच टिकी हुई हैं। खास बात यह है कि इन दिनों टीमों के बीच यूरो कप को लेकर होने वाले मैच के लिए अलग-अलग जानवरों से भविष्यवाणियां भी करवाई जा रही हैं। इसके लिए सूजी द साइकिक पिग यानी समझदार सूअर (Suzie The Psychic Pig Prediction) ने भी इंग्लैंड के पक्ष में अपना फैसला सुनाया है।


यह भी पढ़ें: अब मरने से पहले अपनी वर्चुअल मौत देख सकेंगे लोग, सुसाइड मशीन में जोड़ा नया फीचर

आपको बता दें कि इससे पहले पॉल दि ऑक्टोपस (Paul The Octopus) भी फीफा वर्ल्ड कप के दौरान अपनी भविष्यवाणियों के लिए काफी ज्यादा सुर्खियां बटोर चुका है। पॉल दि मौत के बाद फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup 2018) के विजेता की भविष्यवाणी करने का जिम्मा एक बिल्ली को दिया गया था। एचिलेस (Achilles Cat) नाम की यह बिल्ली एक म्यूजियम में रहती है। आपको बता दें कि यह बिल्ली बहरी है। इस बिल्ली से भविष्यवाणी करवाने के लिए इसके सामने दो कटोरों में खाना रखा जाता है। इन कटोरों में अलग-अलग देशों के झंडे लगे रहते हैं। बिल्ली जिस कटोरे से पहले खाना खाती है वही टीम जीत जाती है।

 

दरअसल किसी भी टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले कई तरह से हार और जीत के कयास लगाए जाते हैं। इसके लिए कुछ सर्वे आते हैं तो रिपोर्ट के आधार पर यह बताया जाता है कि कौन सी टीम के जीतने के चांस सबसे ज्यादा हैं, लेकिन इन जानवरों द्वारा भविष्यवाणी के माध्यम से सीधे-सीधे हार और जीत को लेकर कयास लगते हैं।

2010 में फुटबॉल विश्व कप (FIFA Football World Cup) की भविष्यवाणी करने वाले ऑक्टोपस पॉल (Paul The Octopus) को कोई नहीं भूल सकता है। इसके अलावा ब्रिटेन के सबसे समझदार कुत्ते Cockapoo Willow Dog ने भी इन दिनों पूरी दुनिया को चौंका रखा है। इस बार उसने Euro 2020 मैच में विजेता टीम की घोषणा की है। इस कुत्ते की भविष्यवाणी के मुताबिक, England और Ukraine के बीच होने वाले मैच में जीत इंग्लैंड की होगी और यही हुआ भी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है