Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

Republic Day 2020 पर मोदी के मन की बात, कहा- ‘Can do’ का भाव, संकल्प बन उभरा’

Republic Day 2020 पर मोदी के मन की बात, कहा- ‘Can do’ का भाव, संकल्प बन उभरा’

- Advertisement -

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने मन की बात कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित किया। पीएम ने अपने संबोधन में गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा जब हर भारतवासी एक कदम चलता है तो हमारा भारतवर्ष 130 करोड़ कदम आगे बढ़ाता है। इसलिए चरैवेति, चरैवेति… का मंत्र लिए अपने प्रयास करते रहें। पीएम ने अपने संबोधन में कहा- ‘आज 26 जनवरी है।

2020 का ये प्रथम ‘मन की बात’ का मिलन है | इस वर्ष का भी यह पहला कार्यक्रम है, इस दशक का भी यह पहला कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि दिन बदलते हैं, हफ्ते बदल जाते हैं, महीने भी बदलते हैं, साल बदल जाते हैं, लेकिन, भारत के लोगों का उत्साह और हम भी कुछ कम नहीं हैं, हम भी कुछ करके रहेंगे | ‘Can do’…ये ‘Can do’ का भाव, संकल्प बनता हुआ उभर रहा है देश और समाज के लिए कुछ कर गुजरने की भावना, हर दिन, पहले से अधिक मजबूत होती जाती है।

यह भी पढ़ें: संविधान ने हर नागरिक को राजा बनाया लेकिन, अनुशासन जरूरी’ : मोहन भागवत

 

मोदी ने कहा कि स्वच्छता के बाद जन-भागीदारी की भावना, participative sprite आज एक और क्षेत्र में तेजी से बढ़ रही है और वह है ‘जन संरक्षण’। जल संरक्षण के लिए कई व्यापक और इन्नोवेटिव प्रयास देश के हर कोने में चल रहे। पीएम ने असम की सरकार और वहां के लोगों को खेलो इंडिया की शानदार मेजबानी के लिए बधाई दी। उन्होने कहा कि इस महोत्सव के अंदर 80 रिकॉर्ड टूटे जिसमें से 56 रिकॉर्ड तोड़ने का काम हमारी बेटियों ने किया है।

मोदी ने कहा कि उन्होंने नए साल पर मन की बात पर चार्टर बनाया है, जिसमें कई चीजों की लिस्ट बनाई गई है। इस ‘मन की बात चार्टर’ को जब वे पढ़ रहे था, तब, उन्हें भी आश्चर्य हुआ कि इतनी सारी बाते हैं! इतने सारे हैश-टैग्स हैं! और, हम सबने मिलकर ढ़ेर सारे प्रयास भी किए हैं।

मन की बात’ – sharing, learning और growing together का एक अच्छा और सहज platform बन गया है। हर महीने हज़ारों की संख्या में लोग, अपने सुझाव, अपने प्रयास, अपने अनुभव share करते हैं। देश के करोड़ों विद्यार्थियों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के अनुभव के बाद मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि देश का युवा आत्म विश्वास से भरा हुआ है और हर चुनौती के लिए तैयार है

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है