हिमाचल: सिरमौर जिला में बारातियों की कार खाई में गिरी, एक की गई, 9 गंभीर घायल

सिरमौर के शिलाई में हुआ हादसा, एक ही गांव के सभी लोग, पुलिस कर रही जांच

हिमाचल: सिरमौर जिला में बारातियों की कार खाई में गिरी, एक की गई, 9 गंभीर घायल

- Advertisement -

शिलाई/शिमला/बिलासपुर। हिमाचल के सिरमौर जिला में बारात से वापस लौट रहे लोगों की कार हादसे (Car Accident) का शिकार हो गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि चार लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसा सिरमौर (Sirmaur) और शिमला जिला के सीमांत क्षेत्र में धारचांदना केंची के पास हुआ है। पुलिस हादसे के कारणों की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार सभी लोग बारात के साथ गांव बाग (कुपवी) में शादी समारोह से वापस अपने गांव धारचांदना आ रहे थे। इसी बीच धारचांदना पहुंचने से पहले ही कार धार कैंची के पास अनियंत्रित होकर करीब 200 मीटर खाई में गिर गई। कार में एक ही गांव के 5 लोग सवार थे, जिसमें से एक की मौत हो गई।


यह भी पढ़ें:चंडीगढ़ से मनाली घूमने जा रहे थे चार दोस्त, स्वारघाट में 300 मीटर खाई में लुढ़की गाड़ी

सड़क दुर्घटना का पता चलते ही अन्य वाहनों में सवार बारातियों ने राहत व बचाव कार्य चला घायलों को गहरी खाई से बाहर निकाला और निजी वाहनों की मदद से 1 घायल युवक को नेरवा अस्पताल, जबकि 4 अन्य घायलों को शिलाई अस्पताल ले जाया गया। शिलाई अस्पताल पहुंचने से पहले ही एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि नेरवा और शिलाई अस्पताल में गंभीर रूप से घायल 4 लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज नाहन व आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया।

यह भी पढ़ें:सुंदरनगर में महिलाओं को मारी टक्कर, नेरचौक मेडिकल कॉलेज रेफर

मृतक व्यक्ति की पहचान 35 वर्षीय मेघ राज पुत्र मदन सिंह निवासी गांव धार चांदना तहसील कुपवी ज़िला शिमला (Shimla) के रूप में हुई है। जबकि घायलों की पहचान रिंकु पुत्र भगत सिंह, शौर्य उर्फ़ काकू पुत्र अत्तर सिंह, राई सिंह पुत्र मोही राम व जगदीश राणा पुत्र छज्जू राम के रूप में हुई है। उपरोक्त सभी घायल लोग भी गांव धारचांदना तहसील कुपवी ज़िला शिमला के रहने वाले है। उधर, कुपवी के एसडीएम नारायण चौहान ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों को प्रशासन की तरफ से 10 हज़ार व गंभीर रूप से घायल लोगों को 5-5 हज़ार रुपए की फ़ौरी राहत प्रदान की गई है। वहीं कुपवी पुलिस ने मामला दर्ज करके दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

बिलासपुर में खड़े ट्रक से टकराई बारात से लौट रही कार, 5 घायल

 

bilaspur accident

bilaspur accident

 

वहीं दूसरा हादसा बिलासपुर जिला में हुआ है। यहां भी एक बारातियों की गाड़ी एनएच पर खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में पांच लोग घायल हो गए। हादसा शिमला.मटौर एनएच 103 पर डंगार में हुआ है। बताया जा रहा है कि डंगार में एक ट्रक सड़क किनारे खड़ा था। वहीं आल्टो कार हमीरपुर की तरफ से आई जो खड़े ट्रक से टकरा गई। हादसे में कार सवार 5 लोगों को चोंटे आई है। जिसमें से एक की हालत गम्भीर है। घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से घुमारवीं अस्पताल ले जाया गया है। बताया जा रहा है कि कार सवार बारात से लौट रहे थे। डीएसपी अनिल ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है