Covid-19 Update

2,16,303
मामले (हिमाचल)
2,11,008
मरीज ठीक हुए
3,628
मौत
33,347,325
मामले (भारत)
227,342,315
मामले (दुनिया)

ऑनलाइन पंजीकरण के जरिए भी कर सकते हैं कांगड़ा के शक्तिपीठों के दर्शन

ऑनलाइन पंजीकरण के जरिए भी कर सकते हैं कांगड़ा के शक्तिपीठों के दर्शन

- Advertisement -

कांगड़ा। हिमाचल के कांगड़ा (Kangra) जिले में प्रमुख शक्तिपीठ मंदिरों ज्वालामुखी, ब्रजेश्वरी धाम और चामुंडा में बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालु दर्शन के लिए आनलाइन पंजीकरण (Online Registration) भी करवा सकते हैं, इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा templevisit.hp.in लिंक तैयार किया गया है। इस लिंक पर निर्धारित पत्र पर श्रद्धालु दर्शन की तिथि सहित अपना विस्तृत ब्यौर भरकर जमा कर सकते हैं। इसके बाद जिला प्रशासन ऑनलाइन ही मैसेज के माध्यम से श्रद्धालुओं को दर्शन की तिथि और समय के बारे में सूचित करेगा। यह लिंक विशेष तौर पर श्रावण नवरात्रों के लिए ही तैयार किया गया है, नवरात्रा के समापन के बाद इस लिंक को बंद कर दिया जाएगा।

श्रद्धालुओं को कोरोना निगेटिव सर्टिफिकेट देना होगा जरूरी

मामले पर जानकारी देते हुए कांगड़ा डीसी डॉ निपुण जिंदल (Kangra DC Dr Nipun Jindal) ने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। ताकि उनके समय की भी बचत हो और कोविड के चलते मंदिरों में भी अत्यधिक भीड़ जमा न हो। उन्होंने कहा कि निर्धारित ऑनलाइन पत्र में कोविड निगेटिव रिपोर्ट और वैक्सीनेशन के बारे में भी जानकारी देना जरूरी होगा।

यह भी पढ़ें: Corona Update : हिमाचल में आज एक की गई जान, 1962 पहुंची एक्टिव केसों की संख्या

ऑफ लाइन भी बनेगी पर्ची

डीसी कांगड़ा निपुण जिंदल ने कहा कि मंदिर स्थल से एक से दो किलोमीटर की दूरी के भीतर खुली जगह पर श्रद्धालुओं के लिए पार्किंग, हेल्प डेस्क और पर्ची बनाने के लिए स्थान निर्धारित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मास्क का उपयोग जरूरी है। इसके साथ ही शारीरिक दूरी सुनिश्चित की जाए। यह भी ध्यान रखा जाएगा। वहीं, कांगड़ा डीसी ने कहा कि श्रावण अष्टमी नवरात्रा के दौरान लंगरों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। इसके साथ ही आरती के समय भी मंदिरों में प्रवेश पूर्णतय वर्जित है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है