Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

Pakistan ने बनाया ‘मनगढंत’ भारतीय Drone: फिर खुद ही कर दिया उसे मार गिराने का दावा

Pakistan ने बनाया ‘मनगढंत’ भारतीय Drone: फिर खुद ही कर दिया उसे मार गिराने का दावा

- Advertisement -

नई दिल्ली। दुनिया भर में जहां कोरोना वायरस जैसे वैश्विक आपदा के बीच शांति को लेकर बातचीत की जा रही है, वहीं भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक करतूतों से बाज नहीं आ रहा है। आम दिनों में भारत (India) के खिलाफ झूठ की क़िस्त भरने वाले पाकिस्तान ने इस कोरोना काल के दौरान भी भारत के खिलाफ एक ऐसा ही मनगढ़त दावा किया है। पकिस्तान के इस दावे के अनुसार उसने भारत के एक जासूसी ड्रोन (Spy Drone) को मार गिराया है। पाकिस्तान का कहना है कि ये ड्रोन पाकिस्तान की सीमा में घुस आया था।

कहा- पिछले महीने भी दो ऐसे ही ड्रोन को उसने गिराया था

इस बारे में दावा करते हुए पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिकार ने कहा कि इस छोटे हेलीकॉप्टर ने एलओसी (LOC) के पास खंजार सेक्टर में देश के हवाईक्षेत्र में घुसने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि क्वाडकॉप्टर एलओसी में पाकिस्तान की तरफ 500 मीटर अंदर तक घुस आया था।


यह भी पढ़ें: कोरोना के दौर में मास्क की जगह गमछे का प्रयोग हो सकता है घातक- जानिए कैसे

प्रवक्ता ने दावा किया कि यह आठवां भारतीय क्वाडकॉप्टर है जिसे पाकिस्तानी सेना ने इस साल मार गिराया। उन्होंने कहा कि पिछले महीने, ऐसे दो क्वाडकॉप्टर मार गिराए गए थे, पहला 27 मई को जबकि दूसरा 29 मई को, जब वे पाकिस्तानी सीमा में कथित तौर पर काफी अंदर तक घुस आए थे।

पाकिस्तान के इन दावों को हमेशा से नकारती आई है सेना

पाकिस्तान काफी समय से भारत के खिलाफ इस तरह के मनगढंत दावे करता रहा है। वहीं भारत ने पूर्व में पाकिस्तानी सेना के इन दावों को खारिज किया है। पुलवामा आतंकवादी हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट पर किए गए हवाई हमले के बाद से दोनों देशों के संबंध तनावपूर्ण हैं। इसके बाद यह तनाव उस वक्त और बढ़ गया था जब भारत ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को पिछले साल अगस्त में निरस्त कर दिया था। पाकिस्तान ने भारत के साथ कूटनीतिक संबंध घटा लिए थे और भारतीय उच्चायुक्त को वापस भेज दिया था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है