Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

वैक्सीन लगवाने के जोश में लोग भूल गए दो गज की दूरी, बुलानी पड़ी पुलिस

कांगड़ा के डाडासीबा स्कूल में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

वैक्सीन लगवाने के जोश में लोग भूल गए दो गज की दूरी, बुलानी पड़ी पुलिस

- Advertisement -

कोरोना को हराने के लिए वैक्सीन लगाना जरूरी है। हिमाचल प्रदेश में प्रतिदिन एक लाख लोगों को वैक्सीन ( Vaccine) लगाने का लक्षय रखा गया है। सप्ताह में तीन दिन सोमवार, मंगलवार व बुधवार को 18- 44 आयु वर्ग को टीका लगवाया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में बिना स्टाल बुक किए वैक्सीन लगाई जा रही है। हाल यह है प्रदेश के कई स्थानों पर टीका लगवाने के लिए भीड़ उमड़ रही है और सोशल डिस्टेंसिंग( Social Distancing) की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। जिला कांगड़ा के डाडासीबा में बुधवार के ऐसा ही मामला सामने आया । यहां पर वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए अच्छी खासी भीड़ उमड़ पड़ी। हाल यह हुआ कि पुलिस को मौके पर जाना पड़ा।

यह भी पढ़ें:हिमाचल के छह बार सीएम रह चुके वीरभद्र सिंह का आज 88वां जन्मदिन, जयराम ने दी बधाई… 

हुआ यूं कि सुबह छह बजे से ही स्कूल परिसर में वैक्सीन लगवाने के लिए कतारें लगनी शुरू हो गई थी। 9:30 बजे के करीब जैसे ही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया ( Registration process)शुरू की गई तो पहले वैक्सीन लगाने के चक्कर में भीड़ बेकाबू हो गई। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग जमकर धज्जियां उड़ीं। जमकर अव्यवस्था रही। वैक्सीन लगवाने पहुंचे लोगों का कहना था कि वे सुबह छह बजे से ही लाइन में में लगे हुए थे। जबकि बाद में आए लोग बीच में घुस गए और अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। जिससे उन्हें बिना कोरोना वैकसीन लगवा ही खाली हाथ घर लौटना पड़ रहा है।


नायब तहसीलदार डाडासीबा अभिराय सिंह ठाकुर को जब मामले का पता चला तो उन्होंने मौके पर पहुंच कर लोगों को शांत करवाने का प्रयास किया। इसके बाद हालत को देखते हुए उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी गई है। वहीं भारी भीड़ को देखते हुए मौके पर पुलिस दल मौके पर पहुंचा। इसके बाद व्यवस्था यह की गई कि जिसके पास टोकन होगा वही टीका लगवा पाएगा। अन्य सभी गांव वालों को वापस भेज दिया। बीएमओ सुभाष ठाकुर ने बताया वह सेंटर में पहुंचे और लोगों को सोशल डिस्टेंस के साथ खड़े होने को कहा। जब लोग नहीं माने को पुलिस बुलानी पड़ी। इसके बाद अब टोकन प्रक्रिया शुरू कर दी है। अब जिसके पास टोकन होगा वहीं टीका लगवाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है