Covid-19 Update

1,37,766
मामले (हिमाचल)
1,02,285
मरीज ठीक हुए
1965
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

शादी में अपनाई ऐसी सोशल डिस्टेंसिंग, दूल्हा-दुल्हन ने डंडे से पहनाई वरमाला

हर कोई कर रहा इस समझदार जोड़े की तारीफ

शादी में अपनाई ऐसी सोशल डिस्टेंसिंग, दूल्हा-दुल्हन ने डंडे से पहनाई वरमाला

- Advertisement -

कोरोना काल में हर तरफ जहां लोगों के संक्रमित होने और मरने की खबरें आ रही हैं वहीं इस समय शादियों का भी सीजन चल रहा है। हालांकि शादियों (Marriage) में काफी पाबंदियां लगाई गई हैं लेकिन फिर भी किसी ना किसी तरह लोग इसको निपटा रहे हैं। कुछ लोग जहां शादियों में नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो नियमों का पालन सख्ती से कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ मामला सामने आया बिहार (Bihar) के जिला बेगूसराय में। यहां पर अनोखी शादी हुई जिसकी चर्चा हर तरफ है। इस शादी में कोरोना प्रोटोकॉल (Corona protocol) का पूरी तरह पालन किया गया। मेहमानों ही नहीं दूल्हा और दुल्हन ने आपस में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया औऱ एक दूसरे को वरमाला भी डंडे के सहारे पहनाई। लोग इस समझदार जोड़े की काफी प्रशंसा कर रहे हैं।


यह भी पढ़ें: नाले में कूदकर बचाई कुत्ते की जान, इस शख्स ने जीत लिया लोगों का दिल

ये वाकया तेघड़ा अनुमंडल क्षेत्र के तेघरा बाजार का है। गिरधारीलाल सुल्तानिया के पुत्र कृतेश कुमार की शादी बेगूसराय के ज्योति कुमारी के साथ होनी थी। शादी में सरकारी गाइडलाइन (Official guideline) का पालन करते हुए 50 लोगों की उपस्थिति में शादी समारोह की शुरुआत की गई। इस दौरान दूल्हा और दुल्हन ने पहले तो मास्क लगाया उसके बाद सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए डंडे की मदद से एक दूसरे को जयमाला पहनाकर रस्म निभाई।

 

यह भी पढ़ें: पत्नी के जेवर बेचकर ऑटो को बनाया एंबुलेंस, लोगों को फ्री में पहुंचा रहा अस्पताल

डंडे के सहारे जयमाला की रस्म पूरी करने के बाद से ये शादी चर्चा का विषय बन गई है। कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क (Social Distancing and Mask) लगाने की गाइडलाइन जारी की गई है। ऐसे में इस तरीके से शादी कर लोगों को जागरूक भी किया गया। दूल्हे ने बताया कि यह शादी उनके लिए यादगार रहेगी। खासकर डंडे की मदद से जयमाला करना तो उनको हमेशा ही याद रहेगा। स्थानीय लोगों ने भी इस शादी को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए यह शादी की गई है। इस जोड़े ने समाज को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की प्रेरणा दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है