Covid-19 Update

1,98,583
मामले (हिमाचल)
1,91,025
मरीज ठीक हुए
3,379
मौत
29,510,410
मामले (भारत)
176,764,688
मामले (दुनिया)
×

Corona के मामलों से बेपरवाह भटोलीवासीः न दे रहे सैंपल, न कर रहे Home Quarantine नियमों का पालन

Corona के मामलों से बेपरवाह भटोलीवासीः न दे रहे सैंपल, न कर रहे Home Quarantine नियमों का पालन

- Advertisement -

ऊना। कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने का एक कारगर उपाय यह  है कि प्रशासन के निर्देशों का पालन किया जाए और जांच में सहयोग किया जाए। लेकिन ऊना के इस गांव में ऐसा कुछ नहीं हो रहा यहां कारण है कि यहां पर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अभी तक  ऊना जिला का गांव भटोली के एक ही वार्ड से अभी तक 38 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इतनी बड़ी संख्या में संक्रमितों का पाया जाना  चिंता का विषय है। मंगलवार रात को भी  यहां से 15 मामले सामने आए हैं। हाल यह है कि इस गांव के लोग कोविड के सैंपल्स देने के लिए आगे नहीं आ रहे है और ना ही होम क्वारंटाइन  का पालन कर रहे है।

गांव में तैनात कोरोना वॉरियर्स से फीडबैक ली

मामले की गंभीरता को देखते हुए डीसी ऊना संदीप कुमार ने आज स्वयं इस गांव का दौरा किया और गांव में तैनात कोरोना वॉरियर्स से फीडबैक ली। डीसी ने गांव के लोगों से भी कोविड-19 नियमों की पालना करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अगर कोई कोरोना संक्रमित बाहर घूमता है तो उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करने से भी प्रशासन पीछे नही हटेगा। गांव में यह  संक्रमण एक टैक्सी चालक के पॉजिटिव आने से फैला है, जिसने कोविड-19 नियमों का पालन  नहीं  किया था।  कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद  गांव को सील भी किया गया था। लेकिन कुछ लोग प्रशासन को चकमा देकर कोविड-19 नियमों की उल्लघंना कर रहे हैं। डीसी ऊना ने ऐसे लोगो से नियमों की पालना करने की अपील है और अगर बावजूद इसके भी लोग सहयोग नहीं करते है तो प्रशासन ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने निर्देश भी दिए है।


यह भी पढ़ें: Corona को सामुदायिक स्तर तक फैलने से रोकने में Anganwadi workersने निभाई अहम भूमिका

डीसी ऊना ने कहा कि हॉटस्पॉट एरिया के लोग कोविड सैंपल्स के लिए आगे नहीं आ रहे है और ना ही होम क्वारंटाइन  का पालन कर रहे है। डीसी ऊना ने कहा कि पुलिस, स्वास्थ्य विभाग और पंचायत प्रतिनिधियों ने भी बताया है कि लोग अभी भी सहयोग नहीं कर रहे है। डीसी ऊना ने कहा कि संक्रमितों के संपर्क में आये लोग खुद सैंपल्स करवाने के लिए आगे आये नहीं तो प्रशासन कानून के तहत उनके सैंपल्स करवाएगा। डीसी ऊना ने माना कि एक व्यक्ति संक्रमित आने के बाद भी बाजार में घूमता रहा, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा बढ़ गया है। डीसी ऊना ने कहा कि इस पर नियंत्रण करने के लिए जो भी जरूरी कदम होंगे वो प्रशासन द्वारा उठाये जा रहे है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है