Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,152,127
मामले (भारत)
115,499,176
मामले (दुनिया)

डोहलूनाला टोल प्लाजा के विरोध में सड़कों पर उतरे मनालीवासी, Chandigarh-Manali NH जाम

डोहलूनाला टोल प्लाजा के विरोध में सड़कों पर उतरे मनालीवासी, Chandigarh-Manali NH जाम

- Advertisement -

कुल्लू। चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे (Chandigarh-Manali NH) डोहलूनाला के पास टोल प्लाजा के विरोध में मनाली विधानसभा क्षेत्र के हजारों ग्रामीणों ने नेशनल हाइवे जाम कर दिया है। प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश सरकार, एनएचएआई प्रबंधन व जिला प्रदेश सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की और डोहलूनाला टोल प्लाजा (Dohlunala Toll Plaza) पर धरना प्रदर्शन किया। मनाली विधानसभा के लोगों ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि या इस टोल प्लाजा को हटाया जाए या फिर कुल्लू, लाहुल-स्पीति के सभी वाहनों के लिए टोल प्लाजा फ्री कर दें।

यह भी पढ़ें:एनएचएआईः बिना मुआवजा दिए घर तोड़ने का आरोप लगाते लोगों ने बोला हल्ला

फोरलेन संघर्ष समिति के मनाली उपमंडल के अध्यक्ष महेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि पिछले 5 वर्षों से स्थानीय जनता हक के लिए लड़ रही है। उन्होंने कहा कि डोहलूनाला टोल प्लाजा पर पिछले 5 माह से स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिला प्रशासन की तरफ से जब डोहलूनाला टोल प्लाजा को लेकर लिखित आपत्तियां मांगी गईं तो स्थानीय लोगों ने आपत्तियां दर्ज कीं। यूनियन ऑफ इंडिया वर्सेस स्टेट मामले में हाईकोर्ट में रिट पिटिशन दायर की गई है। 3 मार्च को हाईकोर्ट (High Court) में याचिका पर सुनवाई है।

स्थानीय जनता के जनप्रतिनिधि भुवनेश्वर गौड़ ने बताया कि पिछले 3 माह से प्रशासन और सरकार को आगाह कर रहे हैं कि टोल प्लाजा को यहां से शिफ्ट किया जाए। लोगों की मांग है कि इस डोहलूनाला टोल प्लाजा को मनाली से 60 किलोमीटर दूर लगाए, इसे कुल्लू या मंडी जिले की बाउंड्री पर लगाया जाए लेकिन प्रशासन गहरी नींद में सोया हुआ है और स्थानीय लोगों की समस्या पर समाधान नहीं किया जा रहा है। वहीं, टोल प्लाजा पर कर्मचारी भी स्थानीय लोगों के साथ बुरा बर्ताव कर रहे हैं। इस वजह से आज पूरे क्षेत्र के लोग मजबूर होकर यहां धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। स्थानीय लोगों की मांग है कि इस टोल प्लाजा को यहां से हटाया जाए या स्थानीय लोगों को सरकार की तरफ राहत दी जाए।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है