Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

Lockdown 3.O: अपने स्मार्टफोन पर खेलें ये मजेदार गेम्स, ताजा हो जाएंगी बचपन की यादें

Lockdown 3.O: अपने स्मार्टफोन पर खेलें ये मजेदार गेम्स, ताजा हो जाएंगी बचपन की यादें

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच पूरे देश को 17 मई तक के लिए लॉकडाउन (Lockdown) पर रखा गया है। जिसके चलते देशभर के लोग अपने-अपने घरों में रहने को मजबूर हैं। इस दौरान वे अपने मनोरंजन के लिए तमात सारे जुगाड़ करने में लगे हुए हैं, लेकिन बढ़ते लॉकडाउन के साथ लोगों के मनोरंजन के साधन बोरिंग और पुराने होते चले जा रहे हैं। ऐसे में बचपन के कुछ मज़ेदार गेम खेलकर टाइम पास करना एक अच्छा ऑप्शन है। तो आज हम आपको कुछ ऐसे बचपन वाले गेम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं और घर बैठे उसे खेल सकते हैं:-

Carrom 3D: इस गेम का अविष्कार भारत में ही हुआ है। इसे इंडिया, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश और श्रीलंका में खेला जाता है। इसे आप अपने स्मार्टफोन के लिए प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। आप इसे मशीन के साथ खेल सकते हैं और इसके अलावा इंटरनेट की मदद से अपने दोस्तों के साथ भी खेल सकते हैं।


Super Mario Run: मारियो बचपन में खेले गए गेम्स में से एक है और ये लोगों का फेवरेट रहा है। इसे आप अपने फोन पर डाउनलोड करके भी एक हाथ से खेल सकते हैं। इस गेम को फ्री में डाउनलोड किया जा सका है और इसे खरीदने के बाद आप गेम के सभी मोड्स को खेल सकते हैं।

Snakes and Ladders: ये एक ऐसा गेम है जिसे बचपन में सभी ने खेला है। इसमे 100 स्कॉयर होते हैं जिसमें आपको 1 नंबर से 100वें नंबर पर पहुंचना होता है। जिसमें आप सीढ़ी की मदद से जल्दी ऊपर पहुंच जाते हैं वहीं अगर आपको सांप काट लेता है तो आप बहुत नीचे आ जाते हैं। इसमें चार प्लेयर्स खेल सकते हैं। एंड्रॉयड में ‘Snakes & Ladders FREE’ सबसे पॉपुलर है वहीं अगर iOS की बात करें तो इसमें ‘Snakes & Ladders Game Online Lite’ बेहद पॉपुलर है।

Ludo King: लुडो हमेशा से पॉपुलर गेम्स में से एक है। अगर आपने इस गेम को बचपन में खेला है तो अभी अपने मोबाइल फोन के ज़रिए भी खेल सकते हैं। ये गेम प्ले स्टोर से डाउनलोड कर दूर रह रहे दोस्तों के साथ भी खेला जा सकता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है