Covid-19 Update

2, 45, 811
मामले (हिमाचल)
2, 29, 746
मरीज ठीक हुए
3880*
मौत
5,565,748
मामले (भारत)
331,807,071
मामले (दुनिया)

मोदी रैली को मंडी छावनी में तबदील, सभा स्थल में आने वाले इन चीजों को ना लाएं साथ

दो हजार जवानों ने संभाला मोर्चा, ड्रोन से भी रखी जाएगी नजर

मोदी रैली को मंडी छावनी में तबदील, सभा स्थल में आने वाले इन चीजों को ना लाएं साथ

- Advertisement -

मंडी। प्रदेश सरकार के चार साल पूरा होने पर मंडी के पड्डल मैदान में 27 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की रैली को लेकर पुलिस ने ट्रैफिक प्लान तैयार कर दिया है। इसके साथ ही पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से पूरे शहर को छावनी में तबदील कर दिया है। शनिवार को पुलिस लाइन मंडी में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री (SP Mandi Shalini Agnihotri) ने सुरक्षा और यातायात प्लान की विस्तृत जानकारी दी। एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि सुऱक्षा की दृष्टि से पड्डल मैदान और शहर को 11 सेक्टर में बांटा गया है, जिसमें 2000 के करीब पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। उन्होंने बताया कि सभा स्थल सहित पूरा मंडी शहर सीसीटीवी (CCTV) की निगरानी में रहेगा, वहीं डॉग स्क्वायड टीम सहित अन्य सुरक्षा संबंधी उपकरण मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही मंडी शहर के 5 किलोमीटर दायरे में पुलिस 5 ड्रोन कैमरा के माध्यम से हर गतिविधि पर अपनी नजर रखेगी।

यह भी पढ़ें: मोदी रैली से पहले हिमाचल को 5466 करोड़ की मिली बड़ी सौगात…क्या मिला, जानें यहां

एसपी ने बताया कि 27 दिसंबर को मंडी शहर में सुबह 6 बजे से रात्रि 8 बजे तक किसी भी गैर जरूरी वाहन पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा। वहीं, एसपी मंडी (Mandi) ने 27 दिसंबर को ट्रक यूनियन से मंडी शहर में ट्रक की आवाजाही ना करने की भी अपील की है। उन्होंने बताया कि यदि इस दौरान कोई वाहन चालक शहर में गाड़ी लाता है या पार्क करता है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाही अमल में लाई जाएगी। इसके साथ ही पर्यटकों को नागचला से पंडोह का पैच सुबह 6 से पहले और रात 8 बजे के बाद ही पार करने को मिलेगा। उन्होंने बताया कि सभा स्थल में जनता के लिए 4 एंट्री प्वांइंट बनाए गए है और मैदान के अंदर 23 अन्य गेट बनाए गए हैं जहां से जनता को प्रवेश दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: मोदी रैली को लेकर सीएम ने किया यह खुलासा, इन जिलों को मिलेंगी बड़ी सौगातें

 

 

यह रहेगी व्यवस्था

एसपी ने अस्थाई पार्किंग व यातायात व्यवस्था के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि लाहुल-स्पीति, कुल्लू-मनाली, बालीचौकी, सराज व पण्डोह की तरफ से आने वाली सभी गाड़ियां भ्यूली चौक पर सवारियां उतारेगीं व यू-टर्न लेकर बन्द्रावणी में पार्क होंगी। वापसी में बसें भ्यूली चौक में आकर सवारियां अपनी-अपनी गाड़ियों में बिठाएंगें। चम्बा, कांगड़ा, जोगिन्द्रनगर, पधर व कटौला की तरफ से आने वाली सभी गाड़ियां नये विक्टोरिया पुल के पास सवारियां उतारेंगी और साथ की पुल के दाहिनी तरफ ब्यास नदी के किनारे पार्क होंगी। वापसी में नये विक्टोरिया पुल के पास से ही सवारियां अपनी-अपनी गाड़ियों में बिठाएंगे। सुन्दरनगर, नेरचौक, गागल, रिवालसर, कोटली व तल्याहड़ की तरफ से आने वाली सभी गाड़ियां ट्रक युनीयन (बाईपास) के पास सवारियां उतारेगी। यहां से यू-टर्न लेकर सब्जी मण्डी की तरफ नए बाईपास के पास पार्क होगीं तथा वापसी में पुल घराट से सवारियां अपनी-अपनी गाड़ियों में बिठाएंगे। कोटली वाया सद्याणा, बीर-लाग व बाड़ी-गुमाणू की तरफ से आने वाली वाली सभी गाड़ियां स्कोडी पुल चौक के पास सवारियां उतारेगीं और वापिस जाकर तल्याहड़ में पार्क होंगी। वापसी पर स्कोडी पुल चौक के पास से ही सवारियां अपनी-अपनी गाड़ियों में बिठाएंगे। वीवीआईपी गाड़ियां जोगिन्द्रा ज़िमखाना के पास पार्क होंगी। सभी छोटी गाड़ियां बीडीओ कार्यालय, हिमाचल होमगार्ड ग्राउंड भ्यूली व गुरुद्वारा पड्डल में होंगी। रोगी वाहन व आपातकालीन वाहनों को छोड़कर सभी ट्रैक्टर, माजदा, बड़े ट्रकों, बड़ी गाड़ियां व मालवाहक वाहनों का मण्डी शहर में प्रातः 6 बजे से शाम 8 बजे तक प्रवेश वर्जित होगा।

यह भी पढ़ें: जयराम का प्राइवेट ट्रांसपोर्ट्स को क्रिसमस गिफ्ट, टोकन टैक्स, एसआरटी और यात्री कर में दी राहत

अस्थाई बस ठहराव व एकतरफा यातायात व्यवस्था

बाड़ी गुमाणू, बीर लॉग व कोटली की तरफ जाने वाली बसें निर्धारित रुट से पुर्व की भान्ति नए सुकेती पुल से होकर चला करेंगी जिनका ठहराव महामृत्यंन्जय मन्दिर तथा स्कोडी पुल पर कुछ क्षणों के लिए सवारियों को चढाने व उतारने के लिए ही रहेगा। ज़िला अस्पताल की ओर से आने बाली बसों की सवारियां स्कोडी पुल पर सवारियां उतारें। इसके अतिरिक्त कोई भी बस उपरोक्त ठहरावों के अतिरिक्त शहर के अन्दर कहीं भी नहीं रुकेगी। जेलरोड़ होते हुए वाया तल्याहड़, कैहनवाल चौक होते हुए पुलघराट की ओर होगा। टैक्सी स्टैण्ड, बस स्टैण्ड के पास व सड़क पर कोई भी गाड़ी पार्क नहीं होगी तथा न ही पुलिस लाईन के बाहर थ्री व्हीलर पार्क होंगे। इसके अतिरिक्त विश्वकर्मा मंदिर के बाहर सड़क पर कोई भी थ्री व्हीलर पार्क नही होंगे।
सरकाघाट, रिवालसर से मण्डी व वाया जेलरोड़ से होकर मण्डी शहर में आने वाली बसें व अन्य वाहन तल्याहड़ बाईपास से होकर कैहनवाल चौक, पुलघराट से होते हुए मण्डी की ओर आयेगें।

रामनगर प्रताप होटल से कैहनवाल चौक तक (दोपहिया वाहनों के अलावा) एकतरफा वाहन व्यवस्था जो पुलघराट से वाया रामनगर प्रताप होटल की तरफ होगी। विश्वकर्मा मंदिर के पास से रामनगर की तरफ चौपहिया वाहनों का प्रवेश वर्जित होगा। पुराने सुकेती पुल से पुराने बस अड्डे की तरफ एक तरफा यातायात व्यवस्था होगी। विक्टोरिया पुल के लिए मण्डी शहर से एकतरफा वाहनों का आवागमन होगा जो गान्धी चौक वाया चौहट्टा समखेतर होते हुए विक्टोरिया पुल से बाहर को होगा। माल वाहक वाहनों (ट्रकों) में सामान लादने व उतारने के लिए मण्डी शहर में सुबह 6 बजे से शाम 8 बजे तक वर्जित होगा। एम्बुलैंस, आपातकालीन रोगी वाहन व कानून व्यवस्था के लिए तैनात पुलिस वाहनों के लिए उपरोक्त एकतरफा मार्गों में आने- जाने के लिए 24 घण्टे की छूट होगी।

सभा स्थल पर आने वालों के लिए यह रहेंगे दिशा-निर्देश

1. सभा स्थल पर अपने साथ अपने मोबाईल फोन के अलावा अन्य कोई इलैक्ट्रानिक सामग्री व सामान अपने साथ न लाएं।
2. बीड़ी, सिगरेट, माचिस, लाईटर, बैग व किसी प्रकार का झण्डा सभा स्थल पर ले जाना वर्जित है।
3. पीने के पानी की व्यवस्था सभा स्थल पर प्रशासन की ओर से की गई है इसलिए पानी की बोतल इत्यादि अपने साथ न लेकर आएं।
4. किसी भी प्रकार के खाद्य एवं पेय पदार्थ सभा स्थल पर ले जाना वर्जित है।
5. सभा स्थल में आने-जाने के लिए निर्धारित रास्तों का इस्तेमाल करें व बिना चौकिगं के सभा स्थल पर प्रवेश न करें।
6. सभा स्थल पर शान्ति बनाए रखें तथा किसी भी प्रकार की मदद हेतू पुलिस सहायता कक्ष में सम्पर्क करें।
7. किसी प्रकार के नशे का सेवन करके सभा स्थल में प्रवेश वर्जित है।
8. गाड़ियों को सड़क के किनारे खड़ा न करें व पार्किगं हेतू निर्धारित स्थान पर ही पार्क करें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है