Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,161,956
मामले (भारत)
243,966,014
मामले (दुनिया)

Trump ने मास्क निर्यात करने पर लगाया Ban, तो कनाडा ने याद दिलाई 9/11 की मदद

Trump ने मास्क निर्यात करने पर लगाया Ban, तो कनाडा ने याद दिलाई 9/11 की मदद

- Advertisement -

नई दिल्ली। अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) ने कनाडा को मास्क (Mask) निर्यात करने पर बैन लगा दिया है। ट्रंप ने यूएस से मास्क ले जा रहे जहाजों को रोक दिया है ताकि अमेरिका में इसकी कमी ना पड़े। कनाडा के हेल्थ वर्करों को मास्क की सख्त जरूरत है ताकि वे कोरोना संक्रमण से खुद को बचा सकें। लेकिन, कनाडा ने इस फैसले पर नाराजगी जताते हुए अमेरिका को याद दिलाया है कि उन्होंने भी 9/11 के हमले के वक्त अमेरिका के हजारों यात्रियों को अपने शरण दी थी।

यह भी पढ़ें: ‘Coronavirus के खिलाफ जंग को हम एक साथ ही जीत सकते हैं, भूल जाएं धर्म-जाति’

जानकारी के लिए बता दें, कनाडा में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 16000 से ज्यादा मामले हैं जिसमें से 300 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। वहीं, अमेरिका में संक्रमण के 3.5 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। कनाडा के एक प्रांत से कंजरवेटिव पार्टी के नेता ने अमेरिका के इस फैसले पर बयान देते हुए कहा है कि, ये ऐसा है जैसे कि परिवार का एक सदस्य भरपेट खाना खा रहा हो और दूसरा भूखा मर रहा हो। कनाडा के एक अन्य प्रीमियर ने ट्रंप को 1939 और 1940 की याद दिलाते हुए कहा कि जब अमेरिका चुप्पी मारे बैठा था तो कनाडा वैश्विक फासीवाद के खिलाफ लड़ाई का हिस्सा बन चुका था। कनाडा के नागरिक भी अमेरिका के इस रुख पर कड़ी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

उधर, न्यूफाउंडलैंड के प्रीमियर ड्वाइट बॉल का भी कहना है कि मानवतावाद का सबसे बड़ा सबक यही है कि मुश्किल वक्त में आप इंसानियत ना छोड़ें। उन्होंने कहा है कि, मैं सिर्फ राष्ट्रपति ट्रंप के फैसले से बेहद गुस्से में हूं, सही नहीं है। मैं एक सेकेंड के लिए भी यकीन नहीं कर पा रहा हूं कि संकट की घड़ी में ट्रंप कनाडा को मेडिकल सप्लाई बैन करने के बारे में सोच भी सकते हैं। उन्होंने कहा, चाहे कुछ भी हो जाए, न्यूफाउंडलैंड और लैब्राडोर कभी भी इंसानियत का साथ नहीं छोड़ेंगे। हमने 9/11 पर जो किया, उसे दोहराने के लिए एक सेंकेड भी नहीं सोचेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है