Covid-19 Update

2, 84, 952
मामले (हिमाचल)
2, 80, 739
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,125,370
मामले (भारत)
523,236,943
मामले (दुनिया)

गुप्त नवरात्र के दौरान मां बगलामुखी की शरण सीएम चन्नी, आधी रात को किया हवन

सीएम बनने के बाद वे बगलामुखी मंदिर में तीसरी बार पूजा-अर्चना करने पहुंचे

गुप्त नवरात्र के दौरान मां बगलामुखी की शरण सीएम चन्नी, आधी रात को किया हवन

- Advertisement -

पंजाब में चुनावी प्रचार के बीच सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने एक बार कांगड़ा के बगलामुखी मंदिर में पूजा अर्चना की। सीएम चन्नी ने गुरुवार आधी रात को 12 बजे से लेकर करीब 1:30 बजे तक हवन किया। वे करीब 11:30 बजे कांगड़ा जिला के बगलामुखी मंदिर पहुंचे। गुप्त नवरात्र के महत्व को देखते हुए चन्नी बगलामुखी मंदिर में पूजा-पाठ और हवन यज्ञ करने के उपरांत वापस लौट गए। । पंजाब के सीएम का यह निजी दौरा था और वे यहां परिवार का साथ आए थे । ऐसा माना जाता है कि गुप्त नवरात्र में किसी भी महाविद्या की उपासना, पूजा पाठ हवन यज्ञ लाखों गुणा अधिक फल देती है। इस दौरान उन्होंने मीडिया से दूरी बनाए रखी और किसी सवाल का जवाब नहीं दिया।

यह भी पढ़ें- जालसाजों ने नहीं बक्शा एक रुपए का भी नोट, मार्केट में उतार दी जाली करंसी

चन्नी बीते लगभग 20 वर्षों से बगलामुखी मंदिर आते रहते हैं और पड़ेसी राज्य पंजाब के सीएम बनने के बाद वे बगलामुखी मंदिर में तीसरी बार पूजा-अर्चना करने पहुंचे है।
बगलामुखी मंदिर में किए जाने वाले हवन यज्ञ मुख्य रूप से शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने के लिए किए जाते हैं। सीएम चन्नी को बगलामुखी मंदिर के पुजारी आचार्य दिनेश ने पूजा अर्चना एवं हवन यज्ञ करवाया गया।
आचार्य दिनेश ने बताया कि चन्नी अकसर बगलामुखी मंदिर आते रहते हैं । आज उन्होंने महामाई के दरबार में सुख शांति की कामना की और पंजाब की भलाई के लिए हवन यज्ञ किया। उन्होंने माता रानी से प्रार्थना की कि जो पंजाब के लिए अच्छा हो वह करना और पंजाब की पंजाबियत जिंदा रहनी चाहिए यह उन्होंने हवन के दौरान बार-बार कहा।

आचार्य दिनेश के अनुसार सीएम बनने के बाद यह उनका तीसरा दौरा है और इससे पहले से करीब 18-20 सालों से वह बगलामुखी मंदिर आते रहते हैं। आजकल गुप्त नवरात्र चल रहे हैं और इसी उपलक्ष पर उन्होंने गुरुवार के दिन यहां आकर हवन यज्ञ किया और उन्होंने हवन के दौरान यह संकल्प किया कि पंजाब के लोग सदा खुश रहने चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है