Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

राजस्थान: रात 9:30 बजे गहलोत Cabinet की बैठक; राजभवन में डटे विधायक; BJP ने लगाया बड़ा आरोप

राजस्थान: रात 9:30 बजे गहलोत Cabinet की बैठक; राजभवन में डटे विधायक; BJP ने लगाया बड़ा आरोप

- Advertisement -

जयपुर। राजस्थान (Rajasthan) में जारी सियासी संकट के दौर के बीच सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) कैंप में हलचल तेज है। एक तरफ जहां अशोक गहलोत और उनके गुट के विधायक विधानसभा सत्र बुलाने की जिद पर अड़े हुए हैं। वहीं, राज्यपाल कलराज मिश्र ने अभी कोरोना संकट का हवाला देते हुए विधानसभा सत्र बुलाने से इनकार कर दिया है। इस सब के बीच खबर सामने आई है कि रात 9:30 बजे गहलोत कैबिनेट की बैठक होगी। सीएम अशोक गहलोत विधायकों को साथ लेकर राजभवन में डटे हुए हैं। सीएम अशोक गहलोत ने स्पष्ट तौर से कहा है कि जब तक राज्यपाल महोदय पत्र नहीं सौंपते हैं तब तक धरना जारी रहेगा।

राष्ट्रपति के सामने गुहार लगाएंगे गहलोत

इस बीच बताया जा रहा है कि राजभवन में गहलोत गुट के विधायकों के धरना देने के बावजूद अगर लगता है कि उनकी मांग की अनदेखी हो रही है तो फिर कांग्रेस दिल्ली का रुख करेगी। सीएम अशोक गहलोत और उनका खेमा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के समक्ष गुहार लगाएगा। इसके साथ ही गहलोत गुट के विधायकों की सड़क पर भी उतरने की प्लानिंग है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी गुंडागर्दी कर रही है। क्या गवर्नर Article 174 के तहत विधानसभा सत्र बुलाने से इंकार कर सकते है? जब कांग्रेस सरकार विधानसभा सत्र बुलाना चाहती है तो बीजेपी भाग क्यों रही है?कब तक जनमत का चीरहरण करेंगे?

यह भी पढ़ें: सिद्धू ने CM अमरिंदर को पत्र लिखकर की ‘विकास’ की शिकायत- जब से मंत्री पद छोड़ा, मेरे क्षेत्र की अनदेखी हो रही

SOG प्रमुख का CM के बेटे के साथ कारोबारी रिश्ता

इस सब के बीच बीजेपी की तरफ से राजस्थान सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बीजेपी के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने इस बारे में ट्वीट करते हुए लिखा कि सीएम अशोक गहलोत सरकार चला रहे हैं या भ्रष्ट व्यवसायी हैं। ट्वीट में आरोप लगाया गया है, ‘केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर मुकदमा दर्ज करने वाली एसओजी के प्रमुख के सीएम अशोक गहलोत के बेटे के साथ कारोबारी रिश्ते हैं। अधिकारी की पत्नी फेयरमोंट होटल के मालिकों में से एक हैं, क्या सीएम गहलोत सरकार चला रहे हैं या भ्रष्ट व्यवसायी हैं?’ सूत्रों के हवाले से ये भी कहा जा रहा है कि सीएम गहलोत सरकार एसओजी के जरिए विरोधियों को निशाना बना रही है। एसओजी के मुखिया अनिल पालीवाल के साथ सीएम गहलोत के कारोबारी रिश्ते होने के आरोप लगाए जा रहे हैं। हालांकि इन आरोपों की अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page    

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है