Covid-19 Update

2,67,577
मामले (हिमाचल)
2, 53, 840
मरीज ठीक हुए
3961*
मौत
40,858,241
मामले (भारत)
370,456,718
मामले (दुनिया)

हिरासत में लिए नड्डा का काफिला रोकने वाले पुलिस कर्मियों के परिजन, ADGP करेंगे जांच

पुलिस कर्मियों के परिजनों ने एम्स जाते समय रोका था जेपी नड्डा का काफिला, सौंपा था ज्ञापन

हिरासत में लिए नड्डा का काफिला रोकने वाले पुलिस कर्मियों के परिजन, ADGP करेंगे जांच

- Advertisement -

बिलासपुर। हिमाचल के बिलासपुर (Bilaspur) जिला में एम्स जा रहे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) का काफिला रोकने पर पुलिस कर्मियों के परिजनों को हिरासत में लेने की सूचना मिली है। बताया जा रहा है कि इन लोगों के खिलाफ सदर थाना में मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि आज पुलिस कर्मियों के परिजन नालागढ़, सोलन व हमीरपुर आदि जिला से बिलासपुर पहुंचे थे। यह लोग बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के वहां पहुंचने से कुछ देर पहले ही मौके पर पहुंचे और नड्डा के काफिले को रोका। पुलिस कर्मियों के परिजन हाथों में #जस्टिस फॉर एचपी पुलिस के बैनर लिए खड़े थे। ये सभी लोग गाड़ी के आगे आ गए। करीब एक मिनट के लिए उन्होंने नड्डा काफिला रोके रखा और उन्हें ज्ञापन सौंपा। हालांकि इन लोगों को नड्डा ने आश्वासन दिया कि उनकी बात सुनी जाएगी। इसके बाद काफिला आगे बढ़ा।

यह भी पढ़ें: बिलासपुर में नाराज पुलिस कर्मियों के परिजनों ने रोका जेपी नड्डा का काफिला

इस मामले में पुलिस ने इन पुलिस कर्मियों के परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इन लोगों के स्वजनों पर धारा-147 व 341 के तहत मामला दर्ज हुआ है। इनकी संख्या 10 थी। वहीं इस बारे में पुलिस अधीक्षक एसआर राणा ने बताया कि लोगों का ज्ञापन देने का तरीका गलत था। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था में बाधा उत्पन्न हुई। इसके चलते प्रदर्शन करने वालों पर कानूनी कार्रवाई बनती है। एसपी ने कहा कि 10 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। आवश्यक कार्रवाई को अमल में लाया जा रहा है।

लॉ एंड ऑर्डर के एडीजीपी अशोक तिवारी करेंगे मामले जांच

वहीं वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अन्य मंत्रियों के काफिला रोकने के मामले पर पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू (DGPolice Sanjay Kundu) ने कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने इस मामले की जांच लॉ एंड ऑर्डर के एडीजीपी अशोक तिवारी को सौंपी है। एडीजीपी को यैलो बुक के प्रावधानों के उल्लंघन के बिंदू पर जांच करने के आदेश हुए हैं। साथ ही सुरक्षा तोड़ने को लेकर भी जांच की जाएगी। डीजीपी संजय कुंडू ने आदेश में ये भी कहा है कि एडीजीपी मौके का दौरा करने के बाद विस्तृत रिपोर्ट सौंपेंगेए ताकि उचित कदम उठाए जा सकें। भविष्य में वीआईपी के टूर को लेकर इस तरह की चूक ना हो। अहम बात यह है कि एडीजीपी स्तर के अधिकारी को यह जांच 7 दिसंबर 2021 को सुबह 11 बजे तक सौंपनी है। इसके अलावा पुलिस महानिदेशक ने बिलासपुर के एसपी से सोमवार सुबह 10 बजे तक विस्तृत रिपोर्ट तलब की है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है