Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

BJP बोली- शाहीन बाग में CAA नहीं, मोदी विरोध हो रहा; केजरीवाल बोले- रास्ता खुलवाए सरकार

BJP बोली- शाहीन बाग में CAA नहीं, मोदी विरोध हो रहा; केजरीवाल बोले- रास्ता खुलवाए सरकार

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में स्थित शाहीन बाग (Shaheen bagh) में सीएए (CAA) विरोध को लेकर महीने भर से रास्ता बंद है। प्रदर्शनकारी महीने भर से भी अधिक समय से शाहीन बाग में रास्ते पर जमे हुए हैं। इस बीच दिल्ली विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही साथ इस मसले को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। एक तरफ जहां दिल्ली हाईकोर्ट ने जनता की सहूलियत के हिसाब से रास्ते खुलवाने पर हामी भर दी है। वहीं प्रदर्शनकारी सरकार द्वारा लाख समझाए जाने के बाद भी रास्ते से हटने को तैयार नहीं हैं। हालांकि उन लोगों ने स्कूली वाहन और एंबुलेंस को रास्ते से गुजरने की अनुमति दे रखी है।

अब इस मसले पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) (BJP) की तरफ से दिल्ली की सत्ता संभाल रही आम आदमी पार्टी (आप) (AAP) के ऊपर बड़ाया आरोप लगाया गया है। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने कहा है कि शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून का विरोध नहीं बल्कि पीएम नरेंद्र मोदी का विरोध हो रहा है। उन्होंने कहा कि शाहीन बाग में हो रहा विरोध CAA का विरोध नहीं है, ये नरेन्द्र मोदी जी का विरोध है। हमने बार-बार बताया कि नागरिकता संशोधन विधेयक किसी कि नागरिकता नहीं छिनता। इस देश का हर मुस्लिम नागरिक इज्जत के साथ इस देश में रहता है और रहेगा।

इस दौरान कांग्रेस और आप पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इस मामले में राहुल गांधी और केजरीवाल, दोनों चुप हैं, लेकिन उनके लोग खूब बोल रहे हैं। मनीष सिसोदिया बोलते हैं कि हम शाहीन बाग के साथ हैं। कांग्रेस के दिग्विजय सिंह और मणिशंकर अय्यर वहां जाकर क्या-क्या बोले हैं वो आप जानते हैं। बीजेपी द्वारा यह हमला किए जाने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने जवाबी हमला बोला है। उन्होंने सोमवार को ट्वीट किया और लिखा कि शाहीन बाग में बंद रास्ते की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है, बीजेपी नहीं चाहती है कि ये रास्ता खुले। दिल्ली के सीएम ने कहा कि बीजेपी वाले एक घंटे में शाहीन बाग का रास्ता खुलवाए, इसमें मेरी तरफ से हरी झंडी है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है