Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

राम मंदिर में राजनीति का कोई सवाल नहीं, मुझे खुशी है कि वहां मस्जिद भी बन रही: शांता कुमार

राम मंदिर में राजनीति का कोई सवाल नहीं, मुझे खुशी है कि वहां मस्जिद भी बन रही: शांता कुमार

- Advertisement -

पालमपुर। हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता शांता कुमार (Shanta Kumar) ने अयोध्या में हुए राम मंदिर (Ram Mandir) शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर अपनी खुशी जाहीर की है। बुधवार को रोटरी भवन पालमपुर (Palampur) में आयोजित कार्यक्रम में शांता कुमार ने कहा श्रीराम मंदिर मामले के पांच सौ सालों के इतिहास में रोटरी भवन पालमपुर का अहम स्थान है। राम मंदिर निर्माण की अंतिम कड़ी में जो महत्वपूर्ण निर्णय पालमपुर में लिया गया उसने पूरे आंदोलन को शक्ति दी और यह अंजाम तक पहुंचा। उन्होंने आगे कहा कि राम मंदिर आंदोलन की आखिरी कड़ी यहीं से आरंभ हुई थी। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में श्रीराम मंदिर बनाने का संकल्प और इसे आगे बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण रणनीति को शीर्ष नेतृत्व ने यहीं अंजाम दिया था।

मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं कि इस कार्य में भूमिका निभाई

शांता कुमार ने राम मंदिर आंदोलन के शुरुआती दिनों का जिक्र करते हुए कहा कि सोमनाथ से अयोध्या तक रथयात्रा को निकाले जाने और उसके बाद जो भी घटनाक्रम घटित हुआ, वह देश के इतिहास में दर्ज हो गया। हिमाचल में मेरी सरकार गिरी लेकिन उसकी चिंता नहीं की। इस यज्ञ में जिन-जिन लोगों ने काम किया। अपना बलिदान दिया और कार्य को महत्वपूर्ण अंजाम तक पहुंचाया। मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं कि इस कार्य में भूमिका निभाई। वहीं, कार्यक्रम के बाद पूर्व सीएम ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राम मंदिर में राजनीति का कोई सवाल नहीं है। श्रीराम केवल धार्मिक इंसान नहीं है बल्कि राष्ट्र पुरूष हैं। राम पूरे देश के हैं, यह राष्ट्रीय काम था। राम मंदिर निर्माण पर कोई राजनीति नहीं है।

यह भी पढ़ें: अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास पर Himachal में जश्न, घी के दीये जलाकर बांटे जा रहे लड्डू

इस दौरान एक पत्रकार द्वारा एआईएमआईएम चीफ ओवैसी के बयान से जुड़ा सवाल पूछे जाने पर शांता कुमार ने कहा कि वह किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहते हैं। वहां भव्य राम मंदिर बन रहा है। मुझे खुशी  है कि वहां पर अलग से मस्जिद भी बन रही है। कार्यक्रम में पूर्व विधायक डॉ शिव कुमार शर्मा और शांता कुमार को सम्मान स्वरूप अंगोछा भेंट करते हुए फूलों को गुलदस्ता प्रदान किया। वहीं इस कार्यक्रम के दौरान अन्य कई गणमान्य शख्सियतों ने अपनी उपस्थिती दर्ज कराई।

श्री राम मंदिर निर्माण हेतु प्रस्ताव भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति पालमपुर के रोटरी भवन में 9,10 व 11 जून 1989 में पास हुआ था। आज श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का शिलान्यास सम्पन्न हो रहा है जोकि सभी भारतवासियों के लिये गर्व की बात है

Gepostet von Shanta Kumar am Dienstag, 4. August 2020

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है