Covid-19 Update

2,85,836
मामले (हिमाचल)
2,81,328
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,436,433
मामले (भारत)
550,643,002
मामले (दुनिया)

हिमाचल में रेट कम होते ही पेट्रोल-डीजल की कमी, पंपों पर ढूंढने से भी नहीं मिल रहा तेल

पेट्रोल पंप मालिक बोले, तीन दिन में आ रही सप्लाई, 15 को होगी अधिकारियों की बैठक

हिमाचल में रेट कम होते ही पेट्रोल-डीजल की कमी, पंपों पर ढूंढने से भी नहीं मिल रहा तेल

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol and Diesel) कम होते ही इस पर अब संकट पैदा हो गया है। कई जगह पेट्रोल पंप पर तेल खत्‍म हो गया है। तेल कंपनियों की तरफ से आपूर्ति कम करने से पेट्रोल की कमी हो गई है। आपूर्ति कम होने से हिमाचल में कई जगह पेट्रोल की कमी हो गई है। कई पंप पर तीसरे दिन पेट्रोल का टैंकर (Petrol Tanker) मिल रहा है। पहले से उपलब्ध पेट्रोल ही ग्राहकों को दिया जा रहा है। प्रदेश में कई जगह पेट्रोल पंप से ग्राहकों को खाली हाथ भी लौटाया गया है। बताया जा रहा है तेल कंपनियां (Oil Companies) घाटा बताकर कम सप्‍लाई कर रही हैं। प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में भी पेट्रोल की सप्लाई तीसरे दिन आ रही है ऐसे में पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल: ED पर भड़की कांग्रेस, सरकार पर लगाया जांच एजेंसियों के दुरुपयोग करने का आरोप

शिमला के विकासनगर में हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petroleum) के संचालक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि कुछ दिनों से पेट्रोल पंप में पेट्रोल की काफी दिक्कत आ रही है। कंपनी द्वारा तीसरे दिन सप्लाई की जा रही है। कंपनी का कहना है कि उन्हें डेढ़ सौ से 200 करोड रुपए का घाटा हो रहा है। उन्होंने कहा कि उनके पेट्रोल पंप में नालागढ़ डिपो से सप्लाई आती है। एक दिन सप्लाई मिलने के बाद अब तीसरे दिन सप्लाई मिलती है। ऐसे में अब पर्यटन सीजन में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हिंदुस्तान पेट्रोलियम की सप्लाई कम आने की वजह से काफी जगह पेट्रोल पंप शुष्क रहे हैं।

उन्होंने बताया कि वह प्रतिदिन 6000 लीटर पेट्रोल उनके पेट्रोल पंप में बेचा जाता है। ऐसे में कई बार जब पेट्रोल खत्म हो जाता है तो काफी दिक्कत आती है। ऐसे में कंपनी के साथ लगातार बातचीत जारी है। उन्होंने कहा कि 15 जून को डीएएफसी और कंपनी के कई बड़े अधिकारियों के साथ एक बैठक है। पिछले 2 हफ्तों से लगातार इस तरह की दिक्कत पेट्रोल पंप में आ रही है पेट्रोल का स्टॉक कम होने की वजह से पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इससे पहले इस तरह की दिक्कत 2013-14 में आई थी जब पेट्रोल की सब्सिडी खत्म कर दी गई थी, लेकिन सप्लाई फिर भी सही ढंग से मिलती थी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है