Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

अभी तो बारिश शुरू हुई है; बर्फबारी से ठंड की चपेट में हिमाचल, बढ़ेंगी मुश्किलें

अभी तो बारिश शुरू हुई है; बर्फबारी से ठंड की चपेट में हिमाचल, बढ़ेंगी मुश्किलें

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है। ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। जबकि मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है। जिससे पूरा प्रदेश ठंड की चपेट में आ गया है। बता दें कि प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का ये दौर करीब 18 तारीख तक जारी रहेगा। राजधानी में दोपहर तक बादल छाए रहे और बाजारों में पर्यटकों की भीड़ उमड़ी रही। लेकिन जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति, किन्नौर और कुल्लू के आउटर सिराज में भारी बर्फबारी हो रही है। रिहायशी इलाकों में एक से ढाई फीट तक बर्फ गिर चुकी है। 13,050 फीट ऊंचे रोहतांग दर्रे पर अब तक 90 सेंटीमीटर, कोकसर में 60 और केलांग 30 में सेंटीमीटर तक बर्फबारी दर्ज की गई है।


यह भी पढ़ें: युवक जान पर पड़ी भारी बर्फबारी , पीजीआई चंडीगढ़ में तोड़ा दम

मौसम विभाग ने भी प्रदेश में 13 से 18 जनवरी तक प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी करते हुए आरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 13 जनवरी को मैदानी इलाकों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और सोलन में येलो अलर्ट जारी किया है, जबकि मध्यम और ऊंचाई वाले इलाकों चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सिरमौर, किन्नौर और लाहुल-स्पीति में आरेंज अलर्ट जारी किया है।

प्रदेश में पांच दिन पहले हुए भारी हिमपात से अभी भी दो एनएच शिमला-रामपुर और कुल्लू-आनी समेत 470 सड़कों पर यातायात पूरी तरह से ठप पड़ा हुआ है। जबकि 1288 ट्रांसफार्मर बंद हैं। ऐसे में एक बार फिर मौसम की बेरुखी से लोगों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। बता दें कि कुल्लू जिला के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी जबकि निचले क्षेत्रों में रात से झमाझम बारिश हो रही है। प्रशासन ने 19 जनवरी तक अलर्ट जारी कर लोगों और सैलानियों को संवेदनशील इलाकों की ओर न जाने की हिदायत दी है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है