Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

Himachal में बर्फबारी से 100 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही ठप, HRTC की आधा दर्जन बसें फंसी

Himachal में बर्फबारी से 100 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही ठप, HRTC की आधा दर्जन बसें फंसी

- Advertisement -

कुल्लू/चंबा। हिमाचल (Himachal) के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी (Fresh Snowfall) के चलते उसका असर सड़क यातायात व हवाई सेवाओं पर भी पड़ा है। ताजा बर्फबारी के चलते प्रदेशभर में 100 सड़कों पर आवाजाही ठप होकर रह गई है तो जनजातीय क्षेत्रों के लिए हेलीकॉप्टर सेवाएं बाधित होकर रह गई हैं।

कुल्लू जिला (Kullu Distt) में बीती रात से ऊंची पहाड़ियों में भारी बर्फ़बारी व निचले क्षेत्रों में झमाझम बारिश से तापमान में भारी गिरावट हुई है। जिसके चलते कुल्लू जिला के ऊंचे ग्रामीण क्षेत्रों में आधा दर्जन परिवहन निगम (HRTC) की बसें भारी बर्फबारी के बीच फंस गई है।

वहीं करीब 2 दर्जन से अधिक बस रूटों पर यातायात प्रभावित हुआ है जिसके चलते ग्रामीणों को यातायात के लिए भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं, नेशनल हाइवे 305 औट लुहरी पिछले तीन सप्ताह से आवाजाही के लिए बंद है। जलोड़ी पर करीब 6 फीट से अधिक बर्फबारी हुई है ऐसे में आउटर राज के करीब 58 पंचायतों का संपर्क कुल्लू जिला मुख्यालय से कट चुका है जिसके चलते आनी निरमंड क्षेत्र के लोगों को यातायात के लिए वाया करसोग होकर लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है।

विश्व प्रसिद्ध प्राचीन लोकतंत्र गांव मलाणा में बीती रात करीब 1 फीट ताजा बर्फबारी होने से पंचायत के लोगों आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है जिसके चलते ढाई हजार की आबादी वाले पंचायत मलाणा के लोगों को घरों के अंदर कैद होने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। बलाना पंचायत के हजारों लोगों को पिछले 3 दिनों से बिजली गुल होने के चलते अंधेरे में जीवन यापन करना पड़ रहा है।

उधर, चंबा जिले (Chamba Distt) में सुबह से एक बार फिर मौसम ने करवट लेते हुए लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी जारी है तो वहीं मध्यम और कम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश से ठिठुरन बढ़ गई है। डलहौज़ी में सुबह के समय भारी ओलावृष्टि होने से सफेद चादर बिछ गई। जबकि सलूणी के ऊंचाई क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। वहीं भांदल क्षेत्र के तहत मंगलवार सुबह ऊपरी चोटियों में बर्फबारी हुई है। जबकि अन्य पंचायतों में बारिश और बर्फबारी रिकॉर्ड की गई है। इससे क्षेत्र में शीतलहर चल रही है।

वहीं, लोग कड़ाके की ठंड के कारण घरों में दुबकने को मजबूर हैं। मंगलवार को भांदल क्षेत्र की ऊपरी चोटियों लंगेरा, प्रियूंगल, भेंट,संघनी, मेहलून, बंगोली, द्रवडी, गढ़ माता, खजरीयाली, मंदराला धार में बर्फबारी हुई है। भांदल के निचले क्षेत्रों की पंचायतों भांदल, सनूंह, किहार, डांडए डियुर और सूरी में बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कड़ाके की ठंड के चलते लोग ठिठुरने को मजबूर हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है