Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,419,405
मामले (भारत)
176,212,172
मामले (दुनिया)
×

लॉन्चिंग से पहले Swift फेसलिफ्ट की तस्वीर ऑनलाइन लीक, जानिए क्या है खास

लॉन्चिंग से पहले Swift फेसलिफ्ट की तस्वीर ऑनलाइन लीक, जानिए क्या है खास

- Advertisement -

नई दिल्ली। Maruti Suzuki ने हाल में अपनी पॉप्युलर कार Swift में अपडेटेड टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है। आने वाले महीनों में कंपनी इसका फेसलिफ्ट मॉडल लाने वाली है। लॉन्चिंग से पहले Swift फेसलिफ्ट की तस्वीर ऑनलाइन लीक हो गई है, जिससे कार के डीटेल सामने आए हैं। स्विफ्ट फेसलिफ्ट की लीक तस्वीर ब्रोशर की स्कैन कॉपी है। लीक तस्वीर से साफ हुआ है कि अपडेटेड स्विफ्ट में नई हनीकॉम्ब मेश रेडिएटर ग्रिल मिलेगी, जिसके बीच में एक क्रोम स्ट्रिप है। कार का फ्रंट बंपर भी रिवाइज्ड किया गया है, जो अग्रेसिव दिखता है। अपडेटेड कार में दिए गए ड्यूल-टोन अलॉय वील्ज इसके नए लुक को और बढ़ाएंगे।

यह भी पढ़ें: हिंद महासागर के ऊपर अंतरिक्ष में टूटा Russian Rocket, टुकड़ों से सैटेलाइट्स को खतरा!

बता दें कि लीक तस्वीर स्विफ्ट के इंटरनेशनल मॉडल की है, जिसे सुजुकी स्विफ्ट नाम से बेचा जाता है। अभी यह साफ नहीं है कि भारतीय बाजार में आने वाली नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट में भी ये सभी बदलाव होंगे या नहीं। भारत में अपडेटेड स्विफ्ट में मौजूदा मॉडल वाले अलॉय वील्ज ही दिए जाने की उम्मीद है। नई स्विफ्ट के इंटीरियर के डीटेल अभी सामने नहीं आए हैं। हालांकि, अपडेटेड मॉडल में नई सीट फैब्रिक्स और एक्सेंट्स मिलने की उम्मीद है। टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मौजूदा मॉडल वाला ही रहेगा, क्योंकि हाल में कंपनी ने स्विफ्ट में अपडेटेड इन्फोटेनमेंट दिया है। क्रूज कंट्रोल और ऑटो फोल्डिंग एक्सटीरियर मिसर्स जैसे फीचर्स भी कार में मौजूद रहेंगे।


मारुति सुजुकी स्विफ्ट फेसलिफ्ट में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में देखने को मिलेगा। अपडेटेड स्विफ्ट में 1।2-लीटर ड्यूलजेट, ड्यूल VVT पेट्रोल इंजन होगा, जो हाल में मारुति डिजायर फेसलिफ्ट में दिया गया है। यह नया इंजन कार के मौजूदा 1।2-लीटर पेट्रोल इंजन को रिप्लेस करेगा। मौजूदा मॉडल के मुकाबले नया इंजन ज्यादा पावरफुल और ज्यादा माइलेज देने वाला है।डिजायर फेसलिफ्ट में यह नया ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन 90PS की पावर और 113Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन हैं। इसका माइलेज मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 23।26 किलोमीटर और एएमटी के साथ 24।12 किलोमीटर प्रति लीटर है। नई स्विफ्ट का माइलेज भी डिजायर के बराबर रहने की उम्मीद है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है