Covid-19 Update

2, 85, 014
मामले (हिमाचल)
2, 80, 820
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,140,068
मामले (भारत)
528,504,980
मामले (दुनिया)

इस टीचर ने गोविंदा स्टाइल में बताया लू से बचने का तरीका, आप भी देखें मजेदार वीडियो

यह वीडियो समस्तीपुर के हसनपुर स्थित प्रा.कन्या विद्यालय मालदह का है

इस टीचर ने  गोविंदा स्टाइल में बताया लू से बचने का तरीका, आप भी देखें मजेदार वीडियो

- Advertisement -

इस समय देश के अधिकांश हिस्से गर्मी से तप रहे हैं। ऐसे में लोगों का घरों से बाहर निकलना कठिन हो गया है। पहाड़ों पर भी इन दिनों गर्मी के चलते लोगों के पसीने छूट रहे हैं। ऐसे में सबसे बड़ी दिक्कत स्कूल जाने वाले नन्हें बच्चो को हो रही है सुबह के समय तो वे जैसे- तैसे स्कूल पहुंच जाते हैं लेकिन अगर भरी दोपहर में उन्हें छुट्टी होती है तो भीषण तेज धूप और गर्म हवा के बीच घर वापस आते है। इसी बीच एक स्कूल टीचर का मजेदार वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वे बच्चों को क्लास में लू से बचने का तरीका समझा रहे हैं।
लेकिन उनका जो स्टाइल है वो एकदम बॉलीवुड वाला है। ये टीचर गोविंदा की कुली नंबर-1 का गाना आ जाना, आ जाना… की धुन को कॉपी करते हुए लू पर बनाया गाना क्लास में बच्चों को सुना रहे हैं। जरा पहले गाना सुन लीजिए

 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे टीचर अपने गले में दो पानी की बोतलें टांगे हुए हैं और बच्चों को गाने की धुन पर गाकर लू से बचने के उपाय बता रहे हैं। बच्चे भी गाना सुनकर काफी खुश हो रहे हैं और तालियां बजा रहे हैं। इतना ही नहीं टीचर बोतल के साथ ही छाता लेकर भी एक्शन करने लगते हैं और बच्चों को मजेदार अंदाज़ में लू से बचने के उपाय बता रहे हैं। इस वीडियो को ट्विटर पर @teachersofbihar नाम के पेज से शेयर किया गया है और यह वीडियो समस्तीपुर के हसनपुर स्थित प्रा.कन्या विद्यालय मालदह का है। इसके साथ कैप्शन में लिखा है- अभी जिस आपदा को हम झेल रहे हैं,वह है – लू लगना।इससे बच्चों को बचाना बहुत जरूरी है। हमारी सरकार भी इसके लिए प्रयासरत है। हमारे नौनिहालों को लू लगने से बचाने का अभिनव प्रयोग शिक्षक बैद्यनाथ रजक के द्वारा। लोग टीचर के इस अंदाज को खूब पसंद कर रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है