Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,622
मामले (भारत)
196,707,763
मामले (दुनिया)
×

श्रीनगर : #Mumbai_Attack की बरसी पर सुरक्षाबलों पर #Terrorists_Attack, दो जवान शहीद

सुरक्षाबलों ने इलाके में शुरू कर दिया सर्च ऑपरेशन

श्रीनगर : #Mumbai_Attack की बरसी पर सुरक्षाबलों पर #Terrorists_Attack, दो जवान शहीद

- Advertisement -

श्रीनगर। मुंबई हमले की 12वीं बरसी पर आज जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर (Srinagar) में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया है। एचएमटी इलाके में गुरुवार दोपहर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग के दौरान दो जवान शहीद हो गए। जानकारी के अनुसार आतंकवादियों (Terrorists) ने शरीफाबाद में श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर एक पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया। सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों ने लगातार पेट्रोलिंग पार्टी पर फायरिंग की और इसमें दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल जवानों को आर्मी बेस हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया। जहां उपचार के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया।। इस बीच सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

 


 

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में 2 दिन बाद यानी 28 नवंबर से जिला विकास परिषद के चुनाव भी होने हैं। गौर हो कि आज से 7 दिन पहले नगरोटा में सेना और सुरक्षाबलों ने जैश के 4 आतंकवादियों को मार गिराया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा था कि ये आतंकवादी चुनाव से पहले और 26/11 यानी मुंबई हमले (#Mumbai_Attack) की बरसी पर बड़ा अटैक करने की साजिश रच रहे थे। पाकिस्तान में बैठा मसूद अजहर का भाई रऊफ लाला इनका हैंडलर था। इससे पहले भी 8 नवंबर को कुपवाड़ा में पाकिस्तानी आतंकवादियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी। सेना और बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने जॉइंट ऑपरेशन में 3 आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। मुठभेड़ में सेना के कैप्टन समेत 3 जवान भी शहीद हो गए थे।

उधर, पाकिस्तान ने एक बार फिर लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर सीजफायर वॉयलेशन तोड़ा है। पुंछ इलाके में LoC पर पाकिस्तान लगातार फायरिंग कर रहा है। भारतीय सेना भी इसका जवाब दे रही है। 4 दिन पहले भी पुंछ के देगवार, माल्टी और दल्लान इलाकों में पाकिस्तान ने फायरिंग की थी।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है