Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,594,803
मामले (भारत)
231,514,397
मामले (दुनिया)

ब्रिटिश रॉयल फैमिली को है #Housekeeper की तलाश, सैलरी सुनकर उड़ जाएंगे होश

द रॉयल घरेलू की आधिकारिक वेबसाइट पर डाली पोस्ट

ब्रिटिश रॉयल फैमिली को है #Housekeeper की तलाश, सैलरी सुनकर उड़ जाएंगे होश

- Advertisement -

एक हाउसकीपर को कितनी सैलरी मिलती है आप तो जानते ही होंगे मुश्किल से उनका खर्चा निकल पाता होगा। लेकिन किसी हाउसकीपर की सैलरी लाखों में भी हो सकती है ये शायद आपने सोचा भी नहीं होगा। ब्रिटिश रॉयल फैमिली (British Royal Family) को एक काबिल और काम में माहिर हाउसकीपर (Housekeeper) की तलाश है। अगर आप उसकी सैलरी के बारे में जानेंगे तो देखेंगे कि अच्छे-अच्छे इंजीनियर और डॉक्टरों को भी इतने पैसे नहीं मिलते। जो भी वहां हाउसकीपर के तौर पर सारे मानदंडों पर खरा उतरेगा उसे 18.5 लाख रुपये की शुरुआती सैलरी दी जाएगी।

रॉयल्स ने द रॉयल घरेलू की आधिकारिक वेबसाइट (Official website) पर नौकरी लिस्टिंग को पोस्ट किया है। पद के अनुसार यह लेवल 2 की अप्रेंटिसशिप नौकरी है। चयनित उम्मीदवार की नियुक्ति विंडसर कैसल में की जाएगी। यह एक लेवल 2 अप्रेंटिसशिप जॉब है। चयनित उम्मीदवार को यूके में विंडसर कैसल में रहना होगा। सप्ताह में पांच दिन काम करना होगा और दो दिन छुट्टी रहेगी। नौकरी करने वाले को शुरुआती सैलरी लगभग 18.5 लाख रुपए मिलेंगे। इसके अलावा उनके रहने और खाने की व्यवस्था भी पैलेस द्वारा की जाएगी। इतना ही नहीं इस नौकरी में यात्रा पर होने वाला खर्च भी अलग से दिया जाएगा।

चयनित उम्मीदवार को साल भर रॉयल्स के अन्य निवासों में स्थानांतरित किया जाएगा, जिसमें बकिंघम पैलेस (Buckingham Palace) भी शामिल है। नौकरी के दौरान साल में 33 दिन की छुट्टी (बैंक की छुट्टियों सहित) भी शामिल हैं। उम्मीदवार को अंग्रेजी और गणित में दक्ष होना अनिवार्य है। चुने गए उम्मीदवार का मुख्य काम महलों के अंदरूनी हिस्से को साफ रखना होगा। नौकरी की आवश्यकताओं के बारे में बताते हुए, उनकी पोस्ट में लिखा गया है, “आप हाउसकीपिंग पेशेवरों की हमारी टीम में शामिल होंगे, जब आप काम करेंगे तो आप अंदरूनी वस्तुओं की देखभाल को सुनिश्चत करेंगे। नौकरी के लिए प्रशिक्षण की अवधि 13 महीने है। ट्रेनिंग पूरी होने के बाद उम्मीदवार को शाही परिवार द्वारा एक स्थायी कर्मचारी के रूप में काम पर रखा जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है