Covid-19 Update

2,21,942
मामले (हिमाचल)
2,16,947
मरीज ठीक हुए
3,712
मौत
34,126,682
मामले (भारत)
242,810,096
मामले (दुनिया)

एमी अवार्डस 2021: ‘द क्राउन’, ‘टेड लासो’, ‘मेयरऑफ ईस्टटाउन’ ने कई अवार्डस किए अपने नाम

एमी अवार्डस 2021: ‘द क्राउन’, ‘टेड लासो’, ‘मेयरऑफ ईस्टटाउन’ ने कई अवार्डस किए अपने नाम

- Advertisement -

लॉस एंजिल्स। सेड्रिक द एंटरटेनर द्वारा आयोजित 73 वें प्राइमटाइम एमी अवार्डस के दौरान ‘द क्राउन’, ‘टेड लासो’ और ‘मेयर ऑफ ईस्टटाउन’ जैसे शो ने 12 में से 10 अभिनय पुरस्कार जीते। रविवार रात को आयोजित, 2021 एमी अवार्डस लॉस एंजिल्स के माइक्रोसॉफ्ट थिएटर में एलए लाइव के इवेंट डेक ने साल के सर्वश्रेष्ठ टीवी और लाइव इवेंट में वापसी का जश्न मनाया। अभिनेता जेसन सुदेकिस को ‘टेड लासो’ में फुटबॉल कोच के रूप में कॉमेडी रोल के लिए उत्कृष्ट मुख्य अभिनेता नामित किया गया था, जबकि हॉलीवुड स्टार केट विंसलेट ने ‘मेयर ऑफ ईस्टटाउन’ में एक जासूस सार्जेंट के रूप में अपनी भूमिका के लिए सीमित श्रृंखला या फिल्म में मुख्य अभिनेत्री का खिताब जीता।

 ये भी पढ़ेः आईपीएल-2021 के बाद आरसीबी के कप्तान पद से हटेंगे विराट कोहली

नेटवर्क ऐप्पल टीवी प्लस’ ‘टेड लासो’ और एचबीओ के ‘मारे ऑफ ईस्टटाउन’ ने पहले पुरस्कार जीते, प्रत्येक ने क्रमश: कॉमेडी और सीमित श्रृंखला के लिए सहायक अभिनय पुरस्कारों की जोड़ी जीती। स्ट्रीम की दिग्गज कंपनी नेटफ्लिक्स के ‘द क्राउन’ ने भी अपने नाम कई अवॉर्डस किए। इसके लिए गिलियन एंडरसन को सहायक अभिनेत्री के लिए शीर्ष सम्मान मिला, वहीं सहायक अभिनेता टोबियास मेन्जीस द्वारा जीता गया। कॉमेडी के क्षेत्र में शो ‘हैक’ का दबदबा रहा। स्टैंड-अप कॉमिक डेबोरा वेंस के लिए जीन स्मार्ट ने अपने करियर की चौथी एमी प्राप्त की।

2020 में वर्चुअल होने के बाद, इस साल एम्मी को व्यक्तिगत रूप से आयोजित किया जा गया। टीवी अकादमी ने स्वास्थ्य और सुरक्षा दिशा-निर्देश के कारण समारोह को लगभग 600 उपस्थित लोगों तक सीमित कर दिया है क्योंकि कोविड -19 का डेल्टा वेरिएंट पूरे अमेरिका में जारी है।

सभी उपस्थित लोगों को समारोह से 48 घंटे पहले टीकाकरण और एक नकारात्मक कोविड परीक्षण का प्रमाण दिखाना आवश्यक था। नेटफ्लिक्स के ‘द क्राउन’ और डिजनी प्लस ‘द मंडलोरियन’ ने 24 नामांकन में प्रत्येक के साथ नामांकन किया, रात में जाने के बाद, मार्वल और डिजनी प्लस के ‘वांडाविजन’ ने 23 और हुलु के ‘द हैंडमिड्स टेल’ ने 21 नामांकन हासिल किए। वैराइटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार एचबीओ और एचबीओ मैक्स 130 कुल नामांकन के साथ नेटवर्क और स्ट्रीमर में सबसे ऊपर रहा, इसके बाद नेटफ्लिक्स 129 के साथ दूसरे नंबर पर है।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है