Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,161,956
मामले (भारत)
243,966,014
मामले (दुनिया)

पूर्व कांग्रेस पार्षद ने नहीं बताया कि जमात से लौटा हूं; पूरा परिवार पाया गया Corona पॉजिटिव

पूर्व कांग्रेस पार्षद ने नहीं बताया कि जमात से लौटा हूं; पूरा परिवार पाया गया Corona पॉजिटिव

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। पूरा देश इन दिनों संपूर्ण लॉकडाउन और सीलिंग की वजह से कैद है। बावजूद इसके कोरोना वायरस का कहर रोके नहीं रुक रहा। देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 64 सौ से ज्यादा हो गई है। 199 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है। गुरुवार को दिल्ली (Delhi) में कोरोना के 51 नए केस आने के बाद 720 हो गई है, जिनमें 430 मरकज से जुड़े हैं। इस बीच दिल्ली से ही एक परेशान करने वाली खबर सामने आई है। दरअसल द्वारका थाना क्षेत्र में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान क्वारंटीन का पालन नहीं करने पर मरकज से लौटे एक पूर्व पार्षद के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस के पूर्व पार्षद को स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा उन्हीं के घर में होम क्वारंटीन के लिए निर्देश दिया गया था। जांच अधिकारी के निरीक्षण के दौरान उन्हें उनके निवास स्थान पर नहीं पाया गया। बाद में पूछताछ के दौरान पता चला कि उन्होंने अपनी पिछली यात्रा और तब्लीगी जमात में शामिल होने के बारे नहीं बताया था। उनके कॉल डिटेल रिकॉर्ड्स और जांच के बाद पुलिस ने यह पाया गया कि वह मार्च में मरकज निज़ामुद्दीन गए थे, जहां वह तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे। अब मेडिकल जांच में पूर्व पार्षद, उनकी पत्नी (जो वर्तमान में क्षेत्र पार्षद हैं) और उनकी बेटी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

पुलिस के मुताबिक उनकी लापरवाही के कारण, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में उनके गांव दीनपुर को अब एक कंटेनमेंट जोन (नियंत्रण क्षेत्र) घोषित कर दिया गया है और वहां के निवासियों को बाहर निकलने से मना किया है। अब कोरोना संक्रमित पाए गए इन तीनों लोग को अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि जब पिछले महीने मरकज निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल होने की सूचना मांगी गई, तो पूर्व पार्षद ने उसे छिपा लिया था। बाद में, उन्हें कोरोना वायरस के लक्षण मिले और पॉजिटिव पाए गए।

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है