×

India में 9 हजार के पार पहुंचा कोरोना मरीजों का आंकड़ा, अब तक 308 ने गंवाई जान

India में 9 हजार के पार पहुंचा कोरोना मरीजों का आंकड़ा, अब तक 308 ने गंवाई जान

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहे भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 9 हजार के पार पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना के मामलों की संख्या 9152 तक पहुंच गई है जिनमें से 7987 एक्टिव केस (Active case) हैं। अब तक 308 लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं, जबकि 857 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच चुके हैं। तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में कई चरणों में काम शुरू हो गया है। इसके लिए देश को तीन जोन में बांटे जाने की कवायद शुरू की जा रही है। इसके तहत ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन बनाए जा रहे हैं। लॉकडाउन को इन्हीं जोन के हिसाब से लागू किया जाएगा।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

राजस्थान में कोरोना मरीजों (Corona patients) की संख्या 815 हो गई है। सोमवार सुबह 11 नए केस सामने आए हैं जिसमें 10 केस तो अकेले भरतपुर के हैं और एक केस बंसवाड़ा का है। अब तक राजस्थान का जयपुर जिला कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित है। यहां 341 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। जयपुर के रामगंज में कोरोना संक्रमण की शुरुआत करने वाला शख्स की रिपोर्ट अब निगेटिव आ गई है।

मुंबई स्थित एशिया के सबसे बड़े स्लम एरिया धारावी में 4 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं और एक संक्रमित की मौत भी हो गई है। धारावी में अब तक कोरोना के 47 केस सामने आए हैं और कुल 5 की मौत हुई है। आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 401 एक्टिव केस हैं और अब तक 7 लोगों की मौत भी हो चुकी है। विजयवाड़ा के रानीगढ़ी के थोटा इलाके को कोविड रेडजोन घोषित किया गया है। नगालैंड में कोरोना का पहला मामला सामने आया है। मरीज का इलाज असम के गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। पूर्वोत्तर में अब तक कोरोना के 35 केस सामने आ चुके हैं। वाराणसी से मदपुरा इलाके को कोविड हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। यहां कई जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है