×

स्कूल खुले पर नहीं पहुंचे छात्र

- Advertisement -


ऊना/हमीरपुर। कोविड-19 के चलते लंबे लॉक डाउन के बाद सोमवार को स्कूल खोलने के आदेशों पर अमल हुआ। लेकिन सरकारी और निजी स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति पहले दिन शून्य रही है। कोविड-19 के खतरे को भांपते हुए अभिभावकों ने अपने नौनिहालों को संस्थानों से दूर रखने का ही फैसला लिया है। ऊना में को छात्र स्कूलों में नहीं पहुंचे लेकिन हमीरपुर में उपस्थिति काफी कम रही। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या विद्यालय ऊना में सोमवार को उप प्रधानाचार्य समेत करीब आधा स्टाफ मौजूद रहा। लेकिन इस दौरान कोई भी छात्रा स्कूल नहीं पहुंची। कुछ ऐसे ही हालात जिला मुख्यालय के समीपवर्ती रक्कड़ कालोनी स्थित निजी स्कूल रॉकफोर्ड में भी देखने को मिले।

हमीरपुर की बात करें तो पहले दिन स्कूलों मेंबच्चों की उपस्थिति बहुत ही कम रही है और वहीं बच्चे स्कूल पहुंचे जिन्हेंकुछ शंकाएं थी। आनलाइन पेपर भी स्कूलों के चले हुए है, जिनकी चैकिंग भी चल रही है। स्कूलों में आज पहले दिन पचास प्रतिशत अध्यापकों ने उपस्थिति दर्ज करवाई है। स्कूल पहुंचे अध्यापक विजय ने बताया कि स्कूल में बच्चों के लिए पूरी तैयारी की गई है और अगर बच्चे आते है तो उनके लिए अध्यापक तैयार है।

जैसा की आप जानते हैं कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के मुताबिक स्कूलों में केवल 50 फीसदी स्टाफ ही मौजूद रहेगा। हालांकि स्कूलों में 9वीं से लेकर 12वीं तक के छात्रों को आने की अनुमति दे दी गई है। लेकिन उन्हें भी अपने अभिभावकों से इस संबंध में लिखित अनुमति लेकर स्कूल आना होगा। स्कूलों में कोविड-19 महामारी को लेकर जारी की गई तमाम गाइडलाइन और एसओपी का पालन किया जा रहा है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED VIDEO

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है