Covid-19 Update

2,21,203
मामले (हिमाचल)
2,16,124
मरीज ठीक हुए
3,701
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

धर्मशाला में हुई बीजेपी चुनाव समिति की बैठक, प्रत्याशियों के नाम पर हुआ मंथन; 6 को लगेगी मुहर

धर्मशाला में आगामी उपचुनाव को लेकर बीजेपी में मंथन का दौर शुरू

धर्मशाला में हुई बीजेपी चुनाव समिति की बैठक, प्रत्याशियों के नाम पर हुआ मंथन; 6 को लगेगी मुहर

- Advertisement -

धर्मशाला। बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप की अध्यक्षता में होटल डी पोलो धर्मशाला में सम्पन्न हुई। बैठक में उचचुनाव को लेकर चर्चा हुई। साथ ही प्रत्याशियों के नाम भी मंथन किया गया। बैठक में बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं हरियाणा पंजाब चंड़ीगढ़ हिमाचल के प्रभारी सौदान सिंह, बीजेपी प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सीएम जयराम ठाकुर एवं सह प्रभारी संजय टंडन उपस्थित रहे। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूर ने कहा कि बैठक दो भागों में हुई पहले भाग में सभी क्षेत्रों के प्रभारियों , सह प्रभारियों एवं समन्वयको से अपने अपने क्षेत्रों का फीडबैक लिया गया। सभी मंत्री और विधायकों ने उपचुनाव को लेकर अपनी अपनी राय दी। कोशिश यह भी हुई कि एक प्रत्याशी के नाम पर सहमति भी बने, पर अंतिम फैसला बीजेपी चुनाव संसदीय बोर्ड का ही होगा। उम्मीद है कि फाइनल मुहर छह को लगेगी।

दूसरे भाग में बीजेपी चुनाव समिति की बैठक हई जिसमे बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं हरियाणा पंजाब चंड़ीगढ़ हिमाचल के प्रभारी सौदान सिंह, बीजेपी प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सीएम जयराम ठाकुर , सह प्रभारी संजय टंडन
पूर्व सीएम प्रो प्रेम कुमार धूमल, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती, महामंत्री त्रिलोक कापूर, राकेश जम्वाल, त्रिलोक जम्वाल एवं महिला मोर्चा की अध्यक्षा रश्मि धर सूद उपस्थित रहे।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने बताया की आने वाले उपचुनावों में बीजेपी चारों सीटों पर जीत दर्ज करेगी, उन्होंने बताया कि यह चुनाव विकास पर लड़ा जाएगा। सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेश में चौतरफा विकास किया है और कोविड संकटकाल में भी हिमाचल में विकास को रुकने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास सरकार के खिलाफ कोई भी मुद्दा नहीं है और कांग्रेस पार्टी दिशाहीन एवं नेतृत्वहीन है।

नाम फाइनल कर शीर्ष नेतृत्व को जल्द भेजने की तैयारी

कपूर ने बताया कि बैठक के प्रथम भाग में तीनों विधानसभा क्षेत्रों व मंडी संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव की रणनीति बनाई जाएगी। साथ ही संबंधित क्षेत्रों के चुनाव प्रभारियों से चर्चा की जाएगी। वहीं, उन्होंने बताया कि बैठक के दूसरे भाग में प्रदेश बीजेपी चुनाव समिति की बैठक होगी।

जिसमें प्रदेश व केंद्र स्तर के वरिष्ठ नेता भाग लेंगे। त्रिलोक कपूर (Trilok Kapoor) ने कहा कि हिमाचल सरकार (Himachal Government) के लगभग 4 साल के सुशासन के दम पर बीजेपी उपचुनाव में चारों सीटों पर जीत दर्ज करेगी। त्रिलोक कपूर ने बताया कि बैठक में प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा होगी, उसके बाद पैनल बनाकर केंद्र (Centre) को भेजा जाएगा । जिस पर केंद्र निर्णय लेगा और प्रत्याशियों के नामों की घोषणा जल्द की जाएगी।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस आलाकमान ने विक्रमादित्य सिंह को बुलाया दिल्ली, कर्मचारियों पर दिए विवादित बयान पर ये कहा

 

 

बागियों पर है पैनी नजर

वहीं, आगामी उपचुनाव में कार्यकर्ताओं के बागी होने पर भी बीजेपी की पैनी नजर है। इस मामले पर पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष व छठे वित्त आयोग के चेयरमैन सतपाल सिंह सत्ती (Satpal Singh Satti) ने कहा कि उपचुनाव में यदि कोई कार्यकर्ता पार्टी निर्णय को नजरअंदाज कर उपचुनाव में उतरा, तो देखेंगे कि उससे आगे कैसे निकला जाए। सतपाल सत्ती ने कहा कि उपचुनाव के दौरान कार्यकर्ताओं में चुनाव लड़ने को मनमुटाव ना हो या कोई कार्यकर्ता अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव में ना उतरे, इसके लिए बीजेपी ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है।

सतपाल सत्ती ने कहा कि पूरा प्रयास किया जाएगा कि कार्यकर्ताओं में मनमुटाव ना हो और ना ही कोई कार्यकर्ता आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव उतरे। सत्ती ने कहा कि कई बार लोग जोश में आकर अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ने का निर्णय ले लेते हैं, जोकि उनके लिए और पार्टी के लिए आत्मघाती साबित होता है। उपचुनाव में ऐसा ना हो इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है