Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

सामान्य हो रहा Wuhan के डॉक्टर की त्वचा का रंग, जो Covid-19 के इलाज के कारण पड़ा था काला

सामान्य हो रहा Wuhan के डॉक्टर की त्वचा का रंग, जो Covid-19 के इलाज के कारण पड़ा था काला

- Advertisement -

वुहान। चीन के वुहान (Wuhan) में स्थित एक सप्ताल में कार्यरत डॉक्टर (Doctor) यी फान की त्वचा का रंग धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है, जो कोविड-19 (Covid-19) से गंभीर रूप से बीमार होने के बाद काला पड़ा था। जनवरी में काम के दौरान संक्रमित हुए डॉक्टर को पिछले हफ्ते अस्पताल से छुट्टी मिली। एक प्रवक्ता के मुताबिक, उनकी त्वचा का रंग (Skin Colour) इलाज के दौरान एक ऐंटीबायोटिक के कारण बदला था। जबकि इससे पहले बताया जा रहा था कि ये उनके लीवर में जमा आयरन की वजह से हो सकता है।

डॉक्टर को 18 जनवरी को कोरोना का संक्रमण हुआ था


एक्सपर्ट ने बताया था कि वायरस के संक्रमण ने उनके लीवर को नुकसान पहुंचाया होगा, जिसकी वजह से लीवर में जमा आयरन ब्लड वेसल्स के जरिए बहने लगा और उनका स्किन काला दिखने लगा। गौरतलब है कि इससे पहले खबर आई थी कि वुहान में कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे दो डॉक्टरों की चमड़ी काली पड़ गई है। दोनों डॉक्टर्स का नाम डॉ यी फान और डॉ हू वीफेंग था। जिसके बाद अब 4 महीने के बाद डॉक्टर यी फान की त्वचा का रंग धीरे-धीरे सामान्य होने लगा है। उक्त डॉक्टर को 18 जनवरी को कोरोना का संक्रमण हुआ था। जिसके बाद वे करीब 6 हफ्ते तक हॉस्पिटल में रहे और इसी दौरान उनका पूरा शरीर काला पड़ गया था।

6 अप्रैल की तस्वीरों में डॉक्टर की स्किन का रंग काला नजर आया था

बता दें कि दोनों डॉक्टर वुहान के हॉस्पिटल में करीब 4 महीने पहले मरीजों के इलाज के दौरान संक्रमण की चपेट में आए थे। ये दोनों डॉक्टर कोरोना वायरस के व्हिसल ब्लोअर डॉक्टर ली वेंगलियांग के सहयोगी रहे हैं। डॉ ली वेंगलियांग ने सबसे पहले कोरोना की महामारी को लेकर जानकारी दी थी। इस वजह से पुलिस ने उन्हें धमकाया था। बाद में डॉ ली वेंगलियांग की कोरोना के संक्रमण की वजह से मौत हो गई। बीजिंग टीवी स्टेशन ने डॉ यी और डॉक्टर हू की उस वक्त की तस्वीरें जारी की हैं, जब वो हॉस्पिटल में भर्ती थे। 6 अप्रैल की इन तस्वीरों में डॉक्टरों की स्किन का रंग काला दिख रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है