Covid-19 Update

2,23,145
मामले (हिमाचल)
2,17,645
मरीज ठीक हुए
3,723
मौत
34,213,644
मामले (भारत)
245,086,616
मामले (दुनिया)

घास खाने के लिए Giraffe ने लगाया ऐसा जुगाड़, देखकर लोटपोट हो रहे लोग, आप भी देखिए #Video

लोगों ने भी शेयर किए जिराफ के तरह-तरह के फोटो

घास खाने के लिए Giraffe ने लगाया ऐसा जुगाड़, देखकर लोटपोट हो रहे लोग, आप भी देखिए #Video

- Advertisement -

जिराफ (Giraffe) की गर्दन कितनी लंबी होती है ये तो सभी जानते ही हैं। लंबी गर्दन की मदद से वह बड़े से बड़े शाखाओं तक पहुंच सकते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि जिराफ जमीन से घास कैसे खाते हैं? सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल (Viral) हो रहा है, जहां दिखाया गया है कि जमीन से घास खाने के लिए जिराफ किस तरह संघर्ष कर रहा है। ये देखने में इतना प्यारा है कि आपके चेहरे पर भी मुस्कान आ जाएगी। लोग इस वीडियो को देखकर हंसते हुए लोटपोट हो रहे है।

वीडियो को ट्विटर यूजर ‘@ डैनीडच’ ने ऑनलाइन शेयर किया था और माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर बड़े पैमाने पर वायरल हुआ। उन्होंने वीडियो (Video) पोस्ट करते हुए लिखा, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि जिराफ घास कैसे खा सकता है, लेकिन यह राजसी है।’ छोटी क्लिप में एक जिराफ अपने सामने के दो पैरों को अलग करता है और घास तक पहुंचने के लिए अपनी गर्दन को अजीब तरह से मोड़ता है। घास खाने के बाद वो फिर खड़ा होता है और फिर वैसा ही करता है। यह दिखने में काफी फनी लग रहा है।

इस वीडियो को 12 अक्टूबर को शेयर किया गया था, जिसके अब तक 9.8 मिलियन व्यूज हो चुके हैं, साथ ही 2 लाख से ज्यादा लाइक्स और 69 हजार से ज्यादा लोग कमेंट कर चुके हैं। कमेंट सेक्शन, जिराफों के चित्र, वीडियो और GIF से भर गया। तस्वीरों में दिखाया गया है कि कैसे जिराफ रोजमर्रा के काम करता है। जैसे खाना, लड़ना और पानी पीना। जिराफ सबसे बड़े जानवर होते हैं और यह केवल अफ्रीका में पाए जाते हैं। वे अपनी बेहद लंबी गर्दन और पैरों के लिए जाने जाते हैं, और उनकी विशाल ऊंचाई उन्हें कुछ और जानवरों तक पहुंचने की अनुमति देती है। नेशनल जियोग्राफिक के अनुसार, उनकी ऊंचाई में भी एक नुकसान है – जिराफ को पानी पीने में काफी नुकसान होता है और वे सप्ताह में केवल एक बार ही ऐसा कर पाते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है