×

यहां #Biryani खाने को लगती है डेढ़ किलोमीटर लंबी लाइन, सुबह 4 बजे से खड़े हो जाते हैं लोग

सैकड़ों की संख्या में लोग करते हैं अपनी बारी का इंतजार

यहां #Biryani खाने को लगती है डेढ़ किलोमीटर लंबी लाइन, सुबह 4 बजे से खड़े हो जाते हैं लोग

- Advertisement -

होसकोटे (कर्नाटक)। लोगों को कई तरह के खाने के शौक होता है। कोई राजमाह-चावल बहुत पसंद करता है तो कोई शाही पनीर। दक्षिण एशियाई देशों में बिरयानी लोगों की सबसे पसंदीदा डिश में से एक है जो विशेष मौकों के दौरान बनाई जाती है। बिरयानी (Biryani) वेज और नॉनवेज दोनों तरह से बनाई जाती है और इसके लिए चावल के साथ-साथ विशेष तरह के मांस या सब्जियों का इस्तेमाल किया जाता है। आपने बिरयानी तो कई जगह खाई होगी लेकिन कर्नाटक में एक जगह ऐसी बिरयानी मिलती है जिसके लोग दीवाने हैं और सुबह चार बजे से लाइन में लगना शुरू हो जाते हैं।


 

 

कर्नाटक (Karnataka) के होसकोटे में ऐसा नजारा देखने को मिल रहा है जिसे देखकर कोई भी हैरान रह जाएगा। यहां एक प्लेट बिरयानी के लिए लोग कई किलोमीटर का सफर तय कर सुबह चार बजे दुकान के सामने खड़े हो जाते हैं। जैसे दिन बढ़ता जाता है, कतार और लंबी होती जाती है। करीब डेढ़ किलोमीटर तक लगी इस कतार में सैकड़ों की संख्या में लोग बिरयानी खरीदने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते हैं।

यह भी पढ़ें: अंडा खाने के हैं शौकीन तो भूलकर भी ना करें ये गलतियां; सेहत बनने के बजाय हो जाएगा नुकसान

इस बिरयानी दुकान के बारे में कहा जाता है कि यह शहर की सबसे स्वादिष्ट बिरयानी परोसती है जिसका अंदाज भी अलग है। एक ग्राहक ने बताया कि वह यहां सुबह 4 बजे पहुंचा और सुबह 6.30 बजे उसे उसका ऑर्डर मिला क्योंकि यहां लंबी कतार (Long queue) थी। इस बिरयानी का स्वाद बेहद स्वादिष्ट है और पूरा पैसा वसूल है। कई लोगों का कहना है कि ऐसी स्वादिष्ट बिरयानी इस शहर में कहीं और मिलती ही नहीं है। दुकान के मालिक ने बताया कि हमने लगभग 22 साल पहले यह स्टाल खोला था। हमारी बिरयानी में किसी भी तरह का प्रिजर्वेटिव नहीं डाला जाता है। हम एक दिन में हजार किलोग्राम से अधिक बिरयानी परोसते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है