×

ये हैं देश की दो सबसे ज्यादा Safe कार, सेफ्टी फीचर्स जानकर होंगे हैरान

ये हैं देश की दो सबसे ज्यादा Safe कार, सेफ्टी फीचर्स जानकर होंगे हैरान

- Advertisement -

नई दिल्ली। अगर आप कोई भी कार (Car) खरीदने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है क्योंकि यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन सी कार खरीदना आपके लिए बेहतर साबित होगा।  इन दिनों हर कोई कार के सेफ्टी फीचर्स से ज्यादा कार के लुक पर ध्यान देता है लेकिन ऐसा करना आपके लिए खतरे भरा हो सकता है।  ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन सी गाड़ी खरीदनी चाहिए, जिसमें आपको बेहतर सेफ्टी फीचर्स मिल सकें।


टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट : सेफ्टी फीचर्स के मामले में यह कार कमाल की है। नेक्सॉन फेसलिफ्ट में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ही गियरबॉक्स का ऑप्शन मिल रहा है। इसमें 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है। टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट (Nexon facelift) को कंपनी को 6.95 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है। कंपनी ने इस कार के पेट्रोल वर्जन का स्टार्टिंग प्राइस 6.95 लाख और डीजल वर्जन की शुरुआती कीमत 8.45 लाख रुपए रखी है। नई नेक्सॉन कीमत के मामले में अपने पुराने बीएस-4 मॉडल से ज्यादा है। नेक्सॉन पेट्रोल के बेस वेरिएंट (XE) के लिए आपको 22 हजार रुपए और नेक्सॉन डीजल के बेस वेरिएंट (XE) के लिए 56 हजार रुपए ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे। ये टाटा की पहली गाड़ी है जिसे ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग मिली है।

 

Honda City : कार को अडल्ट प्रोटेक्शन के लिए 44.83 अंक , चाइल्ड प्रोक्टेक्शन के लिए 22.82 पॉइंट और सेफ्टी असिस्ट टेक्नॉलजी के लिए 18.89 अंक मिले हैं। नई होंडा सिटी भारत में जल्द लॉन्च होने वाली है। नई होंडा सिटी पुराने मॉडल से बड़ी है। टेस्ट किया मॉडल 6-एयरबैग्स, वीइकल स्टैबिलिटी असिस्ट (VSA), एबीएस, ईबीडी, इमर्जेंसी स्टॉप सिग्नल, हिल स्टार्ट असिस्ट और मल्टी व्यू रियर कैमरा से लैस  ,कार का G-CON (जी-फोर्स कंट्रोल बॉडी स्ट्रक्चर) इसकी सेफ्टी को और बढ़ाता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है