Covid-19 Update

2, 85, 044
मामले (हिमाचल)
2, 80, 865
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,148,500
मामले (भारत)
531,112,840
मामले (दुनिया)

स्विट्जरलैंड से भी ज्यादा खूबसूरत हैं भारत के ये स्टेशन, एक बार जरूर जाएं

भारतीय रेलवे ने ट्रेन स्टेशनों के जारी किए वीडियो

स्विट्जरलैंड से भी ज्यादा खूबसूरत हैं भारत के ये स्टेशन, एक बार जरूर जाएं

- Advertisement -

अगर आप सर्दियों में घूमने का प्लान बना रहे हैं और बाहर विदेश जैसे स्विट्जरलैंड (Switzerland) में नहीं घूम सकते तो आज आपके लिए भारत (India) की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो स्विट्जरलैंड से भी ज्यादा खूबसूरत हैं। भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने भी ट्रेन स्टेशनों के लुभावने दृश्य पोस्ट किए। रेल मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर (Twitter) हैंडल ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला में बर्फ से ढके सदुरा रेलवे स्टेशन में एक ट्रेन के प्रवेश करने का एक वीडियो पोस्ट (Video Post) किया, जिसमें दिखाया गया है कि ठंड के तापमान ने उसकी सेवाओं को प्रभावित नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: रेलवे गार्ड के पदनाम में हुआ बदलाव, अब ये मिला नया नाम

रेल मंत्रालय ने वीडियो शेयर करके चौंकाया

मंत्रालय ने कालका-शिमला रेल मार्ग का एक वीडियो भी साझा किया और लिखा, श्विश्व प्रसिद्ध कालका-शिमला रेल रूट का मनमोहक दृश्यरू यूनेस्को द्वारा घोषित हेरिटेज कालका-शिमला रूट पर तारादेवी स्टेशन के नजदीक सुरंग संख्या 91 से गुजरती हुई स्पेशल पैसेंजर टॉय ट्रेन सैलानियों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। वीडियो माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर घूम रहे हैं। जिसे देखकर नेटिज़न्स दंग रह गए हैं। कई लोगों ने कहा कि यह विश्वास करना कठिन है कि क्लिप भारत (India) से हैं क्योंकि ऐसा अक्सर यूरोप के देशों में दिखाई देता है।

 

लोगों ने बर्फबारी का वीडियो देखा तो रह गए हैरान

एक यूजर ने कहा, यह एक स्वर्ग जैसा अनुभव है। मैं दो बार शिमला (Shimla) जा चुका हूं, दोनों बार हमने टॉय ट्रेन का इस्तेमाल किया! एक अन्य ने लिखा, यह यूरोप से कहीं बेहतर है, यह स्वर्ग है। एक तीसरे यूजर ने कहा कि रेलवे की इस तस्वीर के साथ एक खूबसूरत नजारा हमारे साथ साझा करने के लिए धन्यवाद, यह दुर्लभ दृश्य है। फिर भी एक अन्य यूजर ने कहा, पहियों पर बर्फ, इससे पहले, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्विटर पर बर्फ से ढके श्रीनगर रेलवे स्टेशन की आश्चर्यजनक तस्वीरें पोस्ट कीं और इसे श्पृथ्वी पर स्वर्ग कहा, रेल मंत्री वैष्णव ने तस्वीरों को कैप्शन दिया, अगर धरती पर स्वर्ग है, तो यहीं है, यहीं है, यहीं है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है