Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

28 लाख रुपए की है ये Toy Car, जानिए क्यों है इतनी महंगी

28 लाख रुपए की है ये Toy Car, जानिए क्यों है इतनी महंगी

- Advertisement -

नई दिल्ली। आपने खिलौने तो बहुत देखें होंगे लेकिन अगर आपसे कोई कहे कि टोयोटा इनोवा से भी ज्यादा कीमत की एक खिलौना कार आई है तो हैरानी जरूर होगी। लग्जरी कार कंपनी Rolls Royce एक ऐसी ही खिलौना कार (स्केल मॉडल) लेकर आई है। यह Rolls Royce Cullinan का स्केल मॉडल है, जो जबरदस्त सुर्खियों में है। इसकी कीमत नई इनोवा क्रिस्टा से भी ज्यादा है। Rolls Royce Cullinan Scale Model को कंपनी ने खुद बनाया है, जिसकी लागत 36 हजार डॉलर, यानी करीब 28 लाख रुपये है। आइए आपको इस गजब की खिलौना कार के बारे में बताते हैं। रॉल्स रॉयस की खिलौना कार की इतनी ज्यादा कीमत होने की कई वजह हैं। कंपनी की सभी कारों की तरह इस खिलौना कार को भी ऑर्डर के आधार पर बनाया जाता है। रॉल्स रॉयस कारों की तरह इसे बनाने में भी काफी सावधानी बरती जाती है। खास बात यह है कि इस खिलौना कार को ग्राहक की पसंद के अनुसार कस्टमाइज्ड करने का भी ऑप्शन है।

यह भी पढ़ें: अब WhatsApp पर होगी रसोई गैस की Booking, भारत गैस ने की नई सुविधा की शुरुआत

ऑरिजिनल Cullinan की तरह दिखती है ये खिलौना कार

Rolls Royce Cullinan का यह स्केल मॉडल बिल्कुल ऑरिजिनल Cullinan एसयूवी की तरह दिखता है। इस खिलौना कार को हाथ से पेंट, पॉलिश और पिनस्ट्रिप्ड किया गया है। जिस तरह बाहर से यह ऑरिजिनल मॉडल जैसी दिखती है, वैसे ही इसका इंटीरियर भी Cullinan एसयूवी की तरह है। इंटीरियर में बेहतरीन क्वॉलिटी मेनटेन की गई है। इस खिलौना कार के सभी दरवाजे खोले जा सकते हैं। इसके बाहर और अंदर दी गई एलईडी लाइट्स को रिमोट के माध्यम से ऑपरेट किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: अब Certificate बनाने के लिए तहसील जाने की जरूरत नहीं, यहां पर बनेगा काम

इसे बनाने में लगता है दोगुना समय

रॉल्स रॉयस की इस खिलौना कार में 1 हजार से ज्यादा पार्ट्स हैं। एक खिलौना कार को बनाने में करीब 450 घंटे का समय लगता है, जो असली Cullinan एसयूवी को बनाने में लगने वाले समय का लगभग दोगुना है। रॉल्स रॉयस ने कुछ साल पहले Cullinan एसयूवी लॉन्च की थी। कलिनन भारतीय बाजार में बिकने वाली सबसे महंगी एसयूवी में से एक है। इसकी कीमत लगभग 6।95 करोड़ है

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है