Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

उत्तर कोरिया में Mask ना पहनने वालों को मिलती है ऐसी सजा, सुनकर हो जाएंगे हैरान

उत्तर कोरिया में Mask ना पहनने वालों को मिलती है ऐसी सजा, सुनकर हो जाएंगे हैरान

- Advertisement -

उत्तर कोरिया में काफी अजीबोगरीब नियम बने हुए हैं जिनके बारे में सुनकर सभी हैरान रह जाते हैं। कोरोना संकट के चलते भी तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong-un) ने अपने देश में ऐसे कई नियम बनाए हैं, जो चौंकाने वाले हैं। इन नियमों के मुताबिक, अब उत्तर कोरिया में जो बिना मास्क के पाया जाएगा उसे एक गंभीर सजा दी जाएगी। एक ऐसी सजा, जो शायद ही किसी देश में किसी को दी जाती हो। तानाशाह किम जोंग के नए नियम (New Rules) के मुताबिक, मास्क नहीं पहनने पर नागरिकों को 3 महीने तक कड़ी मजदूरी की सजा दी जाएगी।

ये भी पढ़ें – इस जिला में बाहर से आने वाले श्रमिक 7 दिन रहेंगे Institutional Quarantine

 

मास्क नहीं पहनने वाले लोगों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने के लिए छात्रों की एक ‘फेस मास्क गश्त’ टीम बनाई जाएगी। इसके लिए छात्रों की भर्तियां जल्द ही होने वाली हैं। उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस का मामला है या नहीं और अगर है तो कितना है, इस बारे में दुनिया को कोई जानकारी नहीं है, लेकिन इससे बचाव के लिए यहां कई कदम उठाए गए हैं। जैसे कि- लोगों के एक जगह जमा होने पर रोक लगा दी गई है और मास्क (Mask) पहनने के अलावा जो लोग बॉर्डर (सीमा) पर काम करते हैं, उनके लिए अलग रहना आवश्यक कर दिया गया है।

इसी महीने की शुरुआत में किम जोंग ने दावा किया था कि, कोरोना संकट से निपटने में उसके देश को सफलता मिली है। जनवरी महीने के आखिर में ही, जब कोरोना वायरस का प्रसार होना शुरू हुआ था तभी से उत्तर कोरिया (North Korea) ने इसके संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए तेजी से कदम उठाए थे। उसने देश की सभी सीमाएं सील कर दी थी साथ ही एहतियातन सैकड़ों लोगों को क्वारंटाइन भी किया गया था। कुछ दिन पहले ही विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी कहा था कि उत्तर कोरिया में अभी तक केवल 922 लोगों की कोरोना जांच हुई है, जिसमें से कोई भी पॉजिटिव मामला नहीं मिला है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है