Covid-19 Update

2,63,914
मामले (हिमाचल)
2, 48, 802
मरीज ठीक हुए
3944*
मौत
40,085,116
मामले (भारत)
360,446,358
मामले (दुनिया)

इन दिग्गज कंपनियों के बॉस हैं भारतीय: Twitter को संभालेंगे प्रराग अग्रवाल, बने CEO

प्रराग अग्रवाल के सीईओ बनने पर एलोन मस्क ने भी बधाई दी 

इन दिग्गज कंपनियों के बॉस हैं भारतीय: Twitter को संभालेंगे प्रराग अग्रवाल, बने CEO

- Advertisement -

नई दिल्ली। ट्विटर के नए सीईओ अब प्रराग अग्रवाल होंगे। प्रराग इससे पहले तक कंपनी में चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर के पद पर काम कर रहे थे। बता दें कि पराग अग्रवाल ने आईआईटी बॉम्बे से बीटेक किया है। इसके बाद उन्होंने स्टेंडफॉर्ड यूनिवर्सिटी से डॉक्टरेट की डिग्री हासिल की है। वे ट्विटर में साल 2017 से टेकनोलॉडी ऑफिसर के पद पर काम कर रहे थे।

उनके इस कामयाबी पर स्ट्राइप कंपनी के सीईओ और को-फाउंडर पैट्रिक कॉलिजन के ट्विट पर एलोन मस्क ने रिप्लाई देते हुए लिखा है कि भारतीय टैलेंट से अमेरिका को काफी फायदा हुआ है। उन्होंने ट्वीट करते लिखा,’Google, Microsoft, Adobe, IBM, Palo Alto Networks, and now Twitter run by CEOs who grew up in India. Wonderful to watch the amazing success of Indians in the technology world and a good reminder of the opportunity America offers to immigrants’.

यह भी पढ़ें: काम की बात: रिटायरमेंट पर हर महीने मिलेंगे 9 लाख रुपए, करना होगा यहां निवेश

वहीं पैट्रिक कॉलिजन ने भी पराग को बधाई देते हुए दिग्गज कंपनियों के हेड बॉस बनने पर भारतीयों की सराहना की है। उन्होंने लिखा कि टेक की दुनिया में भारतीयों की आश्चर्यजनक सफलता को देखकर खुशी हो रही है।

बता दें कि पराग ट्विटर ज्वाइन करने से पहले AT&T Labs, Microsoft और Yahoo के साथ भी काम कर चुके हैं। कई भारतीय अमेरिकी टेक कंपनी के लीडरशिप पॉजिशन पर है। Google के CEO Sundar Pichai और Microsoft के CEO Satya Nadella के बाद अब इस लिस्ट में ट्विटर के होने वाले CEO पराग का नाम भी शामिल हो गया है। Twitter में CEO पद छोड़ने की घोषणा करते हुए Dorsey ने कहा कि उन्होंने कंपनी में 16 साल अलग-अलग पद पर काम किया है। अब ये समय उनके ट्विटर छोड़ने का है। उन्होंने ये भी कहा पराग में उनका पूरा विश्वास है और वो कंपनी से प्यार करते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है