Covid-19 Update

2,23,619
मामले (हिमाचल)
2,17,918
मरीज ठीक हुए
3,729
मौत
34,242,185
मामले (भारत)
246,029,018
मामले (दुनिया)

हिमाचल शर्मसार: दो नाबालिग से दुष्कर्म, दोनों ही गर्भवती; तीसरी की शादीशुदा से करवाई शादी

हिमाचल के मंडी और सिरमौर जिला में सामने आए मामले, एक गर्भवती है मूकबधिर

हिमाचल शर्मसार: दो नाबालिग से दुष्कर्म, दोनों ही गर्भवती; तीसरी की शादीशुदा से करवाई शादी

- Advertisement -

सुंदरनगर। देवभूमि हिमाचल हर रोज शर्मसार हो रही है। यहां महिलाओं और युवतियों के साथ हर रोज गंदे काम हो रहे हैं। ताजा मामले दिल को दहला देने वाले सामने आए हैं। हिमाचल के मंडी (Mandi) जिला के सुंदरनगर में दो नाबालिग के साथ दुष्कर्म (Rape) हुआ है। यहीं नहीं दोनों ही नाबालिग अब गर्भवती (Pregnant) हैं। यहीं नहीं इनमें से एक तो मूक और बधिर भी है। दोनों ही मामलों में महिला पुलिस थाना में एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है। महिला थाना मंडी ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और पॉक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। वहीं, एक अन्य मामला बिलासपुर (Bilaspur) जिला से सामने आया है। यहां एक नाबालिग की शादी पहले से शादीशुदा व्यक्ति से कर दी गई है। हालांकि बाद में इसे चाइल्ड लाइन ने रेस्क्यू कर लिया है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: युवक खुद को अविवाहित बताकर युवती से करता रहा दुराचार, पत्नी को बताता था भाभी

मिली जानकारी के अनुसार महिला पुलिस थाना द्वारा कोटली क्षेत्र की रहने वाली 16 वर्षीय दिव्यांग पीड़िता की माता की शिकायत (Complaint) के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। जिसमें उन्होंने बताया कि उनकी बेटी पीड़िता 4 माह की गर्भवती है। शिकायतकर्ता के अनुसार सुंदरनगर स्थित विशेष बच्चों के स्कूल में जमा दो में पढ़ने वाली दिव्यांग बेटी (मूक और बधिर) के साथ किसी अज्ञात व्यक्ति ने दुष्कर्म किया है। इस कारण उनकी बेटी 4 माह की गर्भवती हो गई है। मामले की पुष्टि करते हुए एएसपी आशीष शर्मा ने कहा कि आरोपी के खिलाफ महिला पुलिस में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें:Himachal: नाबालिग से ट्रक में दो ने किया दुष्कर्म, विवाहिता शादी के झांसे में आकर लूटा बैठी आबरू

जंगल में किया 17 वर्षीय युवक ने दुष्कर्म

इसी तरह से एक अन्य मामले में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार महिला थाना मंडी में चाइल्ड हेल्पलाइन (Child Helpline) की सदस्य सुषमा और रंजीत कुमार ने शिकायत दर्ज करवाई है। अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि 14 सितंबर को हेल्पलाइन नंबर 1098 पर सदर तहसील की रहने वाली एक 15 वर्षीय पीड़िता की गर्भवती होने की सूचना प्राप्त हुई। इस पर चाइल्ड हेल्पलाइन टीम ने पीड़िता के गांव का दौरा किया और पीड़िता को गर्भवती पाया। इस पर पीड़िता के माता-पिता ने बताया कि एक 17 वर्षीय आरोपी ने नाबालिग (Minor) की दादी के घर नगवाईं के समीप जंगल (Forest) में उसके साथ शारिरिक संबंध बनाए। इसके उपरांत एक अगस्त को आरोपी नाबालिग को लाहुल स्पति के केलांग ले जाकर भी उसके साथ दुष्कर्म (Rape) किया। इससे पीड़िता 6 माह की गर्भवती हो गई है। मामले की पुष्टि करते हुए एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि मामले में महिला पुलिस थाना मंडी में मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। मामले की जांच अतिरिक्त एसएचओ डिंपल कुमारी द्वारा अमल में लाई जा रही है।

शादीशुदा से करवादी नाबालिग की शादी

इसी तरह से बिलासपुर जिला में एक नाबालिग की पहले से शादीशुदा व्यक्ति से शादी (Marriage) करवाने का मामला सामने आया है। जिसकी जानकारी चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 के माध्यम से मिली। मिली जानकारी के अनुसार विकासखंड झंडुत्ता के एक गांव में नाबालिग की शादी कर दी। जिस युवक के शादी हुई वह बालिग है और पहले से ही शादीशुदा है। जैसे ही इसकी सूचना चाइल्डलाइन टीम को मिली तुरंत स्थानीय पुलिस की सहायता से बच्ची को रेस्क्यू कर बाल कल्याण समिति बिलासपुर के समक्ष आगामी कार्रवाई हेतु सौंप दिया। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है