Covid-19 Update

2,67,577
मामले (हिमाचल)
2, 53, 840
मरीज ठीक हुए
3961*
मौत
40,858,241
मामले (भारत)
370,456,718
मामले (दुनिया)

हिमाचल में दो नाबालिग हुई लापता, एक गई थी स्कूल, दूसरी मां को चकमा देकर हुई फरार

ऊना और पांवटा साहिब से सामने आए मामले, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

हिमाचल में दो नाबालिग हुई लापता, एक गई थी स्कूल, दूसरी मां को चकमा देकर हुई फरार

- Advertisement -

ऊना/पांवटा साहिब। हिमाचल में दो नाबालिग लड़कियां अचानक लापता (Missing) हो गई हैं। यह मामले जिला ऊना के हरोली और सिरमौर (Sirmaur) जिला के पांवटा साहिब से सामने आए हैं। हरोली से गायब हुई नाबालिग स्कूल गई थी और वापस घर नहीं पहुंची। जबकि सिरमौर में नाबालिग अपनी मां के साथ पंडित के घर गई थी, वहीं पर वह अपनी मां (Mother) को चकमा देकर फरार हो गई। हालांकि इस मामले में पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया है। दोनों ही मामलों में परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। जिसके बाद पुलिस ने नाबालिग युवतियों की तलाश आरंभ कर दी है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: 4 दिन से लापता युवक मिला, जंगल में बना रखा था अस्थाई ठिकाना

पहला मामला ऊना (Una) जिला के हरोली से सामने आया है। यहां विधानसभा हरोली के तहत एक गांव की 16 वर्षीय नाबालिग अचानक लापता हो गई है। परिजनों ने बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट हरोली पुलिस को दी है। पुलिस को दी शिकायत में बेटी के पिता ने बताया कि उसकी नाबालिग बेटी क्षेत्र के गांव में कक्षा जमा एक में पढ़ती है। शनिवार सुबह रोजाना की तरह घर से स्कूल गई, जिसके बाद वापिस घर नहीं लौटी। पिता ने पुलिस को बताया कि वह स्कूल की ड्रेस (School Dress) में थी। उन्होंने बेटी की कई स्थानों पर तलाश की, लेकिन कोई पता नहीं चल पाया, जिसके बाद पुलिस को शिकायत दी। पुलिस थाना प्रभारी सन्नी गुलेरिया ने बताया कि क्षेत्र के गांव की नाबालिग बेटी के पिता ने पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में मामला दर्ज करते हुए आगामी कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें: ड्यूटी पर तैनात चौकीदार की पिटाई, बिना बुकिंग के कमरा खोलने की बहस कर रहे थे युवक

वहीं सिरमौर (Sirmaur) जिला के पांवटा साहिब के गिरिपार इलाके से एक दसवीं कक्षा की छात्रा लापता हो गई है। पुलिस ने इसमें अपहरण का मामला दर्ज किया है। पीड़िता के पिता ने पुलिस को बताया कि उसकी 15 वर्षीय बेटी 10 कक्षा में पढ़ती है। वो अपनी मां के साथ 28 नवंबर, 2021 को ग्राम अम्बोया में पंडित के पास गई थी। बेटी ने अपनी माता से बहाना बनाया कि वो बाहर धूप सेंकने के लिए जा रही है। जब काफी समय के बाद बेटी वापिस नहीं पहुंची तो उसकी पत्नी उसे देखने के लिए बाहर गई, लेकिन वो वहां मौजूद नहीं थी। अब तक वो बेटी को इधर- उधर ढूंढ रहे थे, मगर काफी कोशिश के बावजूद भी सफलता नहीं मिली। पिता ने बताया कि बेटी अपनी मां का फोन भी साथ ले गई है। पीड़िता के पिता ने शक जाहिर किया है कि बेटी को कोई बहला फुसलाकर ले गया है। डीएसपी वीर बहादुर ने मामला दर्ज होने की पुष्टि करते हुए कहा कि आईपीसी की धारा 363 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पुरुवाला पुलिस जांच कर रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है