Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,596,776
मामले (भारत)
263,226,798
मामले (दुनिया)

हिमाचल: 4 दिन से लापता युवक मिला, जंगल में बना रखा था अस्थाई ठिकाना

घर से महज अढ़ाई किलोमीटर जंगल में बना रखा था अस्थाई ठिकाना

हिमाचल: 4 दिन से लापता युवक मिला, जंगल में बना रखा था अस्थाई ठिकाना

- Advertisement -

नाहन। सिरमौर जिला के हरिपुरधार से लापता युवक को पुलिस ने सुरक्षित जंगल से ढूंढ निकाला है। गेहल गांव से ताल्लुक रखने वाला यह 24 वर्षीय युवक अनूप ठाकुर पिछले चार दिन से लापता था। लिहाजा गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से ही पुलिस लगातार तलाश कर रही थी। यहां तक कि पुलिस ने ड्रोन कैमरे (drone camera) की मदद से भी सर्च अभियान चलाया, लेकिन कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी। इसी बीच बुधवार को देर रात युवक घर के साथ लगते जंगल से पुलिस को मिल गया।

ये भी पढ़ें-हिमाचल: वैक्सीनेशन कैंप से लौट रहे डॉक्टर की खाई में गिरी कार, गई जान

जानकारी के अनुसार, अनूप ठाकुर 14 नवंबर, 2021 को बैलों को चराने के लिए जंगल में गया हुआ था, लेकिन शाम को वह घर वापिस नहीं लौटा। परिजनों ने युवक की तलाश शुरू की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस में भी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। वहीं, ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार रात 11 बजे के करीब अचानक जंगल से किसी के चिल्लाने और सीटियां बजाने की आवाज सुनाई दी। इसके बाद उन्होंने जाकर देखा तो युवक वहां था। ग्रामीणों और पुलिस की सहायता से युवक को ढूंढ निकाला गया।

युवक के लापता होने के इस मामले में हैरान कर देने वाली बात यह है कि युवक घर से महज अढ़ाई किलोमीटर दूर जंगल में ही मिला है। जबकि 4 दिनों तक पुलिस और ग्रामीणों ने इस जंगल का चप्पा-चप्पा छान मारा था। पुलिस और लोगों ने युवक की दूर-दूर तक तलाश की। बताया जा रहा है कि युवक ने जंगल में रहने के लिए एक अस्थाई ठिकाना बनाया हुआ था। युवक घर से दूर बनी दोची (अस्थाई निवास) से रजाई, कंबल व गद्दा उठाकर ले गया था और उसे झाड़ियों के बीच बिछा दिया था, जहां वह चार दिन से रह रहा था। संगड़ाह के डीएसपी शक्ति सिंह ने बताया कि स्थानीय लोगों व हरिपुरधार पुलिस टीम की मदद से युवक को चौथे दिन ढूंढ लिया गया है। युवक की हालत स्थिर है और उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है