×

सुन्नी स्कूल में उमंग फाउंडेशन रविवार को लगाएगा रक्तदान शिविर

सुन्नी स्कूल में उमंग फाउंडेशन रविवार को लगाएगा रक्तदान शिविर

- Advertisement -

शिमला। कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण शिमला के ब्लड बैंकों में रक्त की कमी के मद्देनजर उमंग फाउंडेशन कल 29 मार्च (रविवार) को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सुन्नी में इमरजेंसी रक्तदान शिविर ( Blood donation camp) लगा रहा है। आइजीएमसी ब्लड बैंक की टीम रक्त संग्रह करेगी।   कैंप सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा।



उमंग फाउंडेशन के अध्यक्ष अजय श्रीवास्तव ने बताया कि सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur) के अलावा इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जनकराज ने भी ब्लड डोनेशन कैंप लगाए जाने की अपील की है।  इसे देखते हुए उनकी संस्था समाज के सहयोग से सुन्नी के बाद शिमला के अन्य क्षेत्रों में भी ब्लड डोनेशन कैंप लगाएगी।


आईजीएमसी अस्पताल और कमला नेहरू अस्पताल में खून की मांग अभी भी काफी है। आजकल रक्त की ज्यादा जरूरत कैंसर के मरीजों, दिल के ऑपरेशन, डिलीवरी केस तथा थैलेसीमिया  के मामलों में पड़ रही है।
उल्लेखनीय है कि सीएम जयराम ठाकुर की विशेष अनुमति से उमंग फाउंडेशन ने 26 मार्च को मशोबरा में रक्तदान शिविर लगाया था जिसमें 40 यूनिट रक्त संग्रह किया गया। इससे आईजीएमसी ब्लड बैंक को काफी राहत मिली थी। जिला प्रशासन एवं पुलिस ने कर्फ्यू के दौरान इस रक्तदान शिविर के लिए काफी सहयोग दिया था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है