Covid-19 Update

3,08, 944
मामले (हिमाचल)
302, 438
मरीज ठीक हुए
4167
मौत
44,298,864
मामले (भारत)
598,393,278
मामले (दुनिया)

यूएसए की ‘केटलीन’ का हुआ हिमाचली गबरू ‘पुनीत’, पीएम मोदी ने भी भेजी शुभकामनाएं

हाथों में पुनीत के नाम की मेहंदी, अग्नि के सात फेरे लेकर केटलीन ने निभाई रस्में

यूएसए की ‘केटलीन’ का हुआ हिमाचली गबरू ‘पुनीत’, पीएम मोदी ने भी भेजी शुभकामनाएं

- Advertisement -

सुंदरनगर। अमेरिका के मिशीगन में विदेशी युवती से मुलाकात हुई और फिर दोस्ती। एक दूसरे के साथ नजदीकियां बढ़ने के बाद ये दोस्ती प्यार में बदल गई। अब इस प्रेमी युगल ने भारत में हिंदू रिति-रिवाजों के अनुसार शादी रचा ली है। वहीं इस विवाह पर खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने भी डाक के माध्यम से परिवार को शुभकामनाएं भेजी हैं। मामला हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के नगर परिषद क्षेत्र सुंदरनगर का है। यहां अमेरिका के मिशिगन शहर की युवती केटलीन ने नगर परिषद सुंदरनगर के हंडेटी क्षेत्र के पुनीत जोशी से हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार सात फेरे लेकर गले में मंगलसूत्र और हाथों पर पुनीत के नाम की मेहंदी रचाकर शादी की रस्में निभाई गई हैं।

यह भी पढ़ें- श्रीखंड महादेव यात्रा शुरुः सिंहगाड़ में पंजीकरण के बाद भेजा जा रहा है श्रद्धालुओं को

पुनीत(30 वर्ष) पेशे से सिविल स्ट्रक्चरल इंजीनियर हैं और वर्तमान में मिशीगन में बतौर इंजीनियर कार्यरत हैं। सुंदरनगर के सरकारी स्कूल से अपनी प्रारंभिक शिक्षा पूरी करने के बाद पुनीत ने दिल्ली की एक निजी यूनिवर्सिटी से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की। इसके उपरांत पुनीत गुजरात के आईआईटी गांधीनगर से एमटेक की डिग्री प्राप्त करने के बाद वर्ष 2015 में अमेरिका के मिशीगन स्टेट यूनिवर्सिटी में सिविल स्ट्रक्चर इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने गए थे। लेकिन उन्हें भी ये मालूम नहीं था कि सात समंदर पार उनको उनका जन्म-जन्मांतर का साथी मिलेगा।

अमेरिका के मिशीगन की रहने वाली केटलीन पीएंबल(30 वर्ष) शिक्षा विभाग में कार्यरत हैं और पुनीत के स्वभाव से प्रेरित होकर दोनों के बीच पहले दोस्ती और बाद में प्यार की शुरुआत हो गई। वर्ष 2019 में मिले पुनीत और केटलीन ने अपने प्यार को अंतिम रूप तक पहुंचाने के लिए शादी करने का फैंसला लिया गया। इस फैंसले को दोनों द्वारा अपने माता-पिता को बताया और परिवारों ने भी इस पर अपनी सहमति जताई। लेकिन वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण दोनों की शादी भारत में करवा पाना संभव नहीं हो पाया। इसके उपरांत दोनों के अडिग निर्णय के चलते अब वर्ष 2022 में दोनों ओर के सगे संबंधियों की मौजूदगी में पुनीत और केटलीन परिणय सूत्र में बंध गए हैं। दोनों की शादी के अवसर पर सुंदरनगर में वर पक्ष द्वारा क्षेत्र की पारंपरिक धाम का आयोजन भी किया गया और सभी रिश्तेदारों ने वर-वधू को आशीर्वाद देकर अनुग्रहित किया।

इस विवाह से दोनों वर व वधू पक्ष खुश हैं और परिवारों की संस्कृति में बिल्कुल भी समानता नहीं होने के बावजूद उनके बच्चों की भलाई में अपनी खुशी जाहिर की है। शुरुआत में पुनीत और केटलीन परिणय सूत्र में बंधने की बात सुनकर वर पक्ष के रिश्तेदारों को आश्चर्य तो हुआ, लेकिन दोनों पक्षों का एक दूसरे के साथ समन्वय देखकर रिश्तेदारों ने भी इस विवाह को लेकर खुशी जाहिर की। वहीं क्षेत्र में इस विवाह को लेकर स्थानीय लोगों में उत्सुकता का माहौल रहा। सभी लोग हिमाचल के गबरू की विदेशी मेम को देखने के लिए शादी समारोह में आकर आशीर्वाद दिया और धाम का भी पूरा आनंद लिया।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है