Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,622
मामले (भारत)
196,707,763
मामले (दुनिया)
×

विशाखापत्तनम में 75 मीट्रिक टन की क्रेन गिरने से 10 की मौत; हादसे का Video आया सामने

विशाखापत्तनम में 75 मीट्रिक टन की क्रेन गिरने से 10 की मौत; हादसे का Video आया सामने

- Advertisement -

विशाखापत्तनम। विशाखापत्तनम (Visakhapatnam) हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड (Hindustan Shipyard Limited) में एक भीषण दुर्घटना हुई। यहां एक विशाल क्रेन (Crane) गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई। वहीं एक शख्स इस हादसे में घायल हुआ है। हादसा उस समय हुआ जब क्रेन का निरीक्षण किया जा रहा था, वह उसी दौरान गिर गई। इस भारी क्रेन का वजन 75 मीट्रिक टन के करीब बताया जा रहा है। हादसे का विडियो भी सामने आया है। विडियो में दिख रहा है कि शिपयार्ड में लगा क्रेन अचानक नीचे गिर जाता है। क्रेन के नीचे दबने से लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: NH-5 पर तेज रफ्तार का कहरः Scooty के टक्कर मार घसीटता हुआ ले गया Truck

इसे 10 साल पहले एक शिपयार्ड ऑपरेशन के लिए खरीदा गया था। हालांकि यह क्रेन हिंदुस्तान शिपयार्ड की है, लेकिन कहा यह भी जा रहा है कि इसका प्रबंधन हाल ही में एक आउटसोर्सिंग कंपनी को सौंप दिया गया है। घायल शख्स को केजीएच में शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं, मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मोर्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं मंत्री अवंति श्रीनिवास ने घटना की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को कारगर कदम उठाने के आदेश दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारी क्रेन के पास कुल 18 मजदूर काम कर रहे थे। इस बीच अचानक क्रेन टूटकर नीचे गिर गया। क्रेन की चपेट में आने से घटनास्थल पर 10 मजदूरों की मौत हो गई। एक घायल मजदूर को अस्पताल में भर्ती किया गया है। हादसे के वक्त क्रेन से लोडिंग का ट्रायल किया जा रहा था। क्रेन के चपेट में आए अन्य मजदूरों को मलबे से बाहर निकालने का काम जारी है। पुलिस द्वारा मामले की जांच कर हादसे के पीछे के कारणों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। डीसीपी सुरेश बाबू ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया है कि घटना में 10 मृत और 1 घायल हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है