Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

कोरोना के साए में IIT Roorkee के दीक्षांत समारोह, 1,889 छात्रों को ऑनलाइन दी डिग्री

इस वर्ष वर्चुअल माध्यम से दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया

कोरोना के साए में IIT Roorkee के दीक्षांत समारोह, 1,889 छात्रों को ऑनलाइन दी डिग्री

- Advertisement -

रुड़की/ उत्तराखंड। आईआईटी रुड़की (IIT Roorkee) में दीक्षांत समारोह 2020 (Convocation ceremony 2020) का वर्चुअल आयोजन किया गया। आईआईटी रुड़की का ये 20वां दीक्षांत समारोह है।इसमें बतौर मुख्य अतिथि के रुप में हैप्पिएस्ट माइंड्स टेक्नोलॉजी (Happiest Minds Technology) के कार्यकारी अध्यक्ष और आईआईटी रुड़की के प्रतिष्ठित पूर्व छात्र पुरस्कार से सम्मानित अशोक सूता पहुंचे। समारोह में कुल 1,889 छात्रों को वर्चुअल माध्यम से सम्मानित किया गया। आईआईटी रुड़की के निदेशक प्रोफेसर अजीत के-चतुर्वेदी और अन्य विशिष्ट अतिथि भी इस मौके पर मौजूद रहे।


यह भी पढ़ें :- #Sindhu_Border पर डटे #किसान : जोश बढ़ाने पहुंचे बब्बू मान, बोले – किसानों का हक कोई नहीं छीन सकता

कोरोना महामारी के चलते संस्थान ने इस वर्ष वर्चुअल माध्यम से दीक्षांत समारोह का आयोजन किया है। इस कार्यक्रम के दौरान 1,889 छात्रों को डिग्री प्रदान की गई, जिसमें 939 अंडर ग्रेजुएट, 677 पोस्ट ग्रेजुएट और 273 डॉक्टरेट के छात्र थे। इस वर्ष स्नातक के साथ-साथ स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के मेधावी छात्रों को कुल 71 पुरस्कार प्रदान किए गए।
इस मौके पर ग्लोबल आईटी सर्विसेज इंडस्ट्री के दिग्गजों में शुमार अशोक सूता मुख्य अतिथि रहे। अशोक सूता रुड़की के विशिष्ट एलुमिनस अवॉर्ड से भी सम्मानित किए जा चुके हैं। मुख्य अतिथि ने कहा कि उनके लिए सौभाग्य की बात है कि वह अपने कॉलेज में दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे हैं, जहां से उन्होंने लगभग 50 साल पहले स्नातक किया था।


आईआईटी रुड़की (IIT Roorkee) के निदेशक प्रोफेसर अजीत के चतुर्वेदी ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के चलते इस साल दीक्षांत समारोह को ऑनलाइन माध्यम से किया गया है। लेकिन इस दीक्षांत समारोह के समय छात्रों की वास्तविक उपस्थिति न हो पाने की कमी खल रही है। उन्होंने कहा कि हम सभी बड़ी बेसब्री से उस समय का इंतजार कर रहे हैं जब हम कैंपस में छात्रों का गर्मजोशी से स्वागत कर सकें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है